A
Hindi News खेल क्रिकेट बिना बल्लेबाजी किए ही डेविड मिलर ने की इस शानदार रिकॉर्ड की बराबरी, शोएब मलिक को छोड़ा पीछे

बिना बल्लेबाजी किए ही डेविड मिलर ने की इस शानदार रिकॉर्ड की बराबरी, शोएब मलिक को छोड़ा पीछे

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए तीसरे टी-20 मुकाबले में मेहमान टीम ने 9 विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज ड्रॉ करा ली। 

<p>बिना बल्लेबाजी किए...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES बिना बल्लेबाजी किए ही डेविड मिलर ने की इस शानदार रिकॉर्ड की बराबरी, शोएब मलिक को छोड़ा पीछे

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए तीसरे टी-20 मुकाबले में मेहमान टीम ने 9 विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज ड्रॉ करा ली। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 134 रन बनाए। जवाब में साउथ अफ्रीका ने कप्तान क्विंटन डी कॉक की नाबाद 79 रन की पारी के दम पर 17वें ओवर में ही जीत हासिल कर ली।

इसके साथ ही एक बार फिर भारत का अपने घर में अफ्रीका को टी-20 सीरीज में हराने का सपना चकनाचूर हो गया। सीरीज का पहला मैच धर्मशाला में बारिश के कारण धुल गया था जबकि मोहाली में खेले गए दूसरे मैच में भारत ने 7 विकेट से जीत दर्ज की थी।

इस मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी डेविड मिलर को भले ही बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला हो लेकिन उन्होंने फील्डिंग में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। दरअसल, मिलर ने भारत की बल्लेबाजी के दौरान 20वें ओवर की दूसरी गेंद पर हार्दिक पंड्या का कैच लपका। इसके साथ डेविड मिलर ने टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने के शोएब मलिक के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

टी-20 इंटरनेशनल में मिलर का ये 50वां कैच था। उन्होंने 72वें मैच में ये कारनामा किया। वहीं, शोएब मलिक ने 111 मैचों में 50 कैच पकड़े है। इस मामले में तीसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका के एबी डिविलियर्स है जिन्होंने 78 मैचों में 44 कैच लिए हैं। कीवी खिलाड़ी रॉस टेलर 44 कैच के साथ चौथे पायदान पर हैं। इसके बाद सुरेश रैना का नंबर आता है जो भारत की ओर से टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा कैच लपकने वाले खिलाड़ी है। रैना ने 78 मैचों में 42 कैच लपके हैं। हालांकि वह लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं।

गौरतलब है कि 3 मैचों की T20I सीरीज बराबरी पर छूटने के बाद अब भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। पहला टेस्ट 2 अक्टूबर से विशाखापत्तनम में जबकि दूसरा मैच 10 अक्टूबर से पुणे में और तीसरा और आखिरी टेस्ट रांची में खेला जाएगा।

Latest Cricket News