A
Hindi News खेल क्रिकेट वर्ल्ड क्रिकेट में ऐसा पहली बार हुआ, जब एक ही बल्लेबाज दो साथी गेंदबाजों का बना 500वां शिकार

वर्ल्ड क्रिकेट में ऐसा पहली बार हुआ, जब एक ही बल्लेबाज दो साथी गेंदबाजों का बना 500वां शिकार

इंग्लैंड ने मैनचेस्टर में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में अनुभवी गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के दम पर वेस्टइंडीज को 269 रनों के बड़े अंतर से हराते हुए सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया।

<p>वर्ल्ड क्रिकेट में...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES वर्ल्ड क्रिकेट में ऐसा पहली बार हुआ, जब एक ही बल्लेबाज दो साथी गेंदबाजों का बना 500वां शिकार

इंग्लैंड ने मैनचेस्टर में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में अनुभवी गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के दम पर वेस्टइंडीज को 269 रनों के बड़े अंतर से हराते हुए सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया। इस मैच में स्टुअर्ट ब्रॉड ने न केवल 10 विकेट अपने नाम किए बल्कि टेस्ट में 500 विकेट हासिल करने की बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली। स्टुअर्ट ब्रॉड ने विंडीज की दूसरी पारी में क्रेग ब्रेथवेट को LBW आउट किया और टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट पूरे किए। 

दिलचस्प बात ये है कि ब्रॉड से पहले इंग्लिश गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने भी सितंबर 2017 में लॉर्ड्स टेस्ट में ब्रेथवेट को आउट कर टेस्ट में 500 विकेट पूरे किए थे। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ये पहली बार है जब दो गेंदबाजों ने टेस्ट में अपना 500वां विकेट झटकने के लिए एक ही बल्लेबाज को अपना शिकार बनाया।

गौरतलब है कि स्टुअर्ट ब्रॉड अपनी साथी गेंदबाज जेम्स एंडरसन के बाद टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट लेने वाले दूसरे इंग्लिश गेंदबाज हैं। वहीं, वर्ल्ड क्रिकेट में ब्रॉड ऐसा करने वाले 7वें गेंदबाज बन गए हैं।

इससे पहले श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन (800), ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉर्न (708), भारत के अनिल कुंबले (619), इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन (589), ऑस्ट्रेलिया के ग्लैन मैक्ग्रा (563) और वेस्टइंडीज के कर्टनी वॉल्श (519) ये ऐतिहासिक कारनामा कर चुके हैं।

Latest Cricket News