A
Hindi News खेल क्रिकेट सोफिया गार्डन्स में इंग्लैंड कभी नहीं हारा, ये रिकॉर्ड बना टीम इंडिया के लिए मुसीबत

सोफिया गार्डन्स में इंग्लैंड कभी नहीं हारा, ये रिकॉर्ड बना टीम इंडिया के लिए मुसीबत

पहले मैच में हार मिलने के बाद इंग्लैंड पलटवार करने के इरादे से मैदान पर उतरेगा।

<p>भारतीय टीम ने पहले...- India TV Hindi भारतीय टीम ने पहले टी20 में इंग्लैंड को हरा दिया था

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टी20 मैच कार्डिफ के सोफिया गार्डन्स में खेला जाना है। 3 मैचों की टी20 सीरीज में इंग्लैंड की टीम 0-1 से पीछे चल रही है। लेकिन जिस मैदान पर सीरीज का दूसरा मैच खेला जाना है वहां टीम इंडिया के लिए जीत दर्ज करना बेहद मुश्किल नजर आ रहा है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि आंकड़े कुछ इसी तरफ इशारा कर रहे हैं। दरअसल, सोफिया गार्डन्स में इंग्लैंड का रिकॉर्ड शत-प्रतिशत है और टीम ने अपने इस घरेलू मैदान में शानदार प्रदर्शन किया है। हालांकि इंग्लैंड इस मैदान में 2017 के बाद कोई टी20 खेलेगा। लेकिन आंकड़ों की मानें तो इंग्लैंड इस मैच में पलटवार करके ही रहेगा। आइए आपको बताते हैं क्यों है दूसरे टी20 में इंग्लैंड का पलड़ा भारी।

सोफिया में इंग्लैंड की बल्ले-बल्ले: इंग्लैंड की टीम ने सोफिया गार्डन्स में अब तक 4 टी20 मैच खेले हैं और चारों ही मुकाबलों में मेजबान टीम को जीत मिली है। यानी इंग्लैंड एक मैच भी इस मैदान में नहीं हारा है। इस मैदान में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 2 बार और ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका को 1-1 बार हराया है। हालांकि अब तक इस मैदान पर भारत-इंग्लैंड के बीच कोई टी20 नहीं खेला गया है।

सोफिया गार्डन्स में क्या रहा है सर्वाधिक स्कोर?

सोफिया गार्डन्स में बेस्ट स्कोर 185 पर 5 रहा है। जो कि इंग्लैंड ने 31 अगस्त, 2015 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था।

सोफिया गार्डन्स में सबसे कम स्कोर कितना है?

सोफिया गार्डन्स में सबसे कम स्कोर 89 रन रहा है। जो कि 7 सितंबर, 2010 को पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ बनाया था।

सोफिया गार्डन्स में भारत का प्रदर्शन

सोफिया गार्डन्स में भारत ने अब तक एक भी टी20 मैच नहीं खेला है। लेकिन टीम इंडिया ने इस मैदान पर 4 वनडे मैच खेले हैं। इस दौरान भारत को 3 में जीत और 1 में हार झेलनी पड़ी है। खास बात ये है कि इस मैदान में भारत और इंग्लैंड के बीच 2 वनडे खेले गए हैं और दोनों टीमों ने 1-1 मैच जीते हैं।   

Latest Cricket News