A
Hindi News खेल क्रिकेट Exclusive- सौरव गांगुली ने किया टीम इंडिया का समर्थन, कहा- सीरीज जीत सकता है भारत

Exclusive- सौरव गांगुली ने किया टीम इंडिया का समर्थन, कहा- सीरीज जीत सकता है भारत

भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने टीम इंडिया का समर्थन किया और सीरीज जीतने का दावेदार बताया।

<p>भारतीय टीम</p>- India TV Hindi भारतीय टीम

भारतीय टीम इन दिनों इंग्लैंड दौरे पर है और टीम इंडिया फाइनल मैच में इंग्लैंड को हराने के लिए तैयार नजर आ रही है। लेकिन सीरीज 1-1 की बराबरी पर इसलिए पहुंची क्योंकि टीम इंडिया को दूसरे मैच में इंग्लैंड से 5 विकेट से हार झेलनी पड़ी। अब इस हार के बाद भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने इंडिया टीवी के साथ खास बातचीत में कई बातें सामने रखी हैं साथ ही उन्होंने कहा कि भारत अभी भी सीरीज अपने नाम कर सकते है। आइए आपको बताते हैं कि दूसरे मैच में हार के बाद गांगुली ने इंडिया टीवी से क्या कुछ कहा।

148 रन बनाकर मैच नहीं जीत सकते: गांगुली ने इंडिया टीवी से खास बातचीत में कहा कि कोई भी टीम 148 रन बनाकर मच जीतने की उम्मीद नहीं कर सकती। पहले मैच में इंग्लैंड ने 159 रन बनाए थे फिर भी टीम को हार मिली थी। दूसरे मैच में पिच अलग थी और इस पर मैनचेस्टर के मुकाबले घास ज्यादा थी। कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने 64 रन खर्च किए और इसी वजह से भारत को हार मिली। आप इंग्लैंड से इंग्लैंड में वापसी की उम्मीद कर सकते हैं। ये सीरीज बेहद चुनौतीपूर्ण होने वाली है और वनडे में भी ऐसी ही टक्कर देखने को मिलेगी।

शिखर धवन का रन आउट रहा टर्निंग प्वॉइंट: गांगुली ने इंडिया टीवी के साथ बातचीत में आगे कहा कि टी20 क्रिकेट में आपको रन बनाते रहना होता है। मेरा मानना है कि धवन का रन आउट होना मैच का टर्निंग प्वॉइंट रहा। धवन ऐसे हालातों में अच्छा खेलते हैं लेकिन उन्हें क्रीज में पहुंच जाना चाहिए था। 3 विकेट गिर जाने के बाद भारत दबाव महसूस कर रहा था क्योंकि रैना और कोहली को दोबारा नये सिरे से शुरुआत करनी पड़ी थी।

रोहित शर्मा आने वाले मैचों में लय हासिल कर लेंगे: गांगुली ने इंडिया टीवी से बातचीत में रोहित शर्मा की फॉर्म पर बोलते हुए कहा कि रोहित के लिए इस सीरीज में शुरुआत धीमी रही है। इसमें कोई दोराय नहीं है कि रोहित बेहतरीन खिलाड़ी हैं। जब भारत इंग्लैंड में चैंपियंस ट्रॉफी खेलने आई थी या फिर इससे पिछले दौरे पर आई थी तो रोहित ने शुरुआत धीमी ही की थी लेकिन बाद में उन्होंने अपनी लय हासिल कर ली थी। इस बार भी ऐसा ही हो सकता है।

भारतीय टीम में 180 रन बनाने की क्षमता: जब गांगुली से पूछा गया कि क्या इंग्लैंड में रन बनाना चुनौतीपूर्ण नजर आ रहा है। तो इसके जवाब में गांगुली ने कहा कि रैना यहां काफी लंबे समय के बाद खेल रहे हैं। पहले मैच में उन्हें मौका नहीं मिला था। कोहली को स्ट्राइक रोटेट करनी चाहिए थी और राहुल को शॉट खेलने का मौका देना चाहिए था। ये पिच मैनचेस्टर की तरह नहीं थी। मेरा मानना है कि इस भारतीय टीम में टी20 क्रिकेट में कम से कम 180 रन बनाने की क्षमता है।

भारत ने कड़ी टक्कर दी: गांगुली ने इंडिया टीवी से आगे कहा कि मेरा मानना है कि क्रिकेट के खेल में ओपनर अच्छे स्कोर की नींव रखते हैं। लेकिन दूसरे मैच में वो ऐसा नहीं कर सके। पहले 3 विकेट गिर जाने के बाद रन रेट काफी नीचे आ गया था। लेकिन मेरा मानना है कि भारत ने कड़ी टक्कर दी। पहला मैच एकतरफा रहा था लेकिन दूसरे मैच में भारत ने संघर्ष किया और अब सीरीज भी जीत सकता है।

एक दिन खराब हो सकता है: कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के फ्लॉप रहने पर गांगुली ने कहा कि जैसे किसी बल्लेबाज का दिन खराब रहता है वैसे ही दूसरे टी20 में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल का दिन खराब रहा। 20 ओवर के मैच में कुलदीप या चहल हमेशा आपको 3 या 5 विकेट नहीं दिलाएंगे। अब कुलदीप को कार्डिफ के बारे में भूल जाना चाहिए और ब्रिस्टल में अच्छा खेलने पर ध्यान देना चाहिए। 

उमेश यादव को अच्छी गेंदबाजी करनी होगी: गांगुली ने तेज गेंदबाजों के सवाल पर कहा कि भुवनेश्वर कुमार ने कार्डिफ में शानदार गेंदबाजी की, उमेश यादव और हार्दिक पंड्या भी अपनी लय हासिल करते नजर आ रहे हैं। जसप्रीत बुमराह बाहर हैं और ऐसे में उमेश यादव पर अच्छे प्रदर्शन की जिम्मेदारी बढ़ गई है।

Latest Cricket News