A
Hindi News खेल क्रिकेट EXCLUSIVE| विराट कोहली के फैन हुए सौरव गांगुली, बताया वाओ, आउट स्टैंडिंग और ऑल टाइम ग्रेट

EXCLUSIVE| विराट कोहली के फैन हुए सौरव गांगुली, बताया वाओ, आउट स्टैंडिंग और ऑल टाइम ग्रेट

इस मैच में कोहली ने जहां मैच बनाया वहीं धोनी ने एक बार फिर भारतीय टीम के लिए फिनिशर का रोल अदा किया। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और इंडिया टीवी के एक्सपर्ट सौरव गांगुली ने इन दोनों खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की।

Virat Kohli- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Virat Kohli

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में तीन मैच की वनडे सीरीज का दूसरा मैच खेला गया। भारत इस सीरीज में 1-0 से पिछड़ रहा था, लेकिन एडिलेड वनडे 6 विकेट से जीतकर भारत ने सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। इस मैच में कोहली ने जहां मैच बनाया वहीं धोनी ने एक बार फिर भारतीय टीम के लिए फिनिशर का रोल अदा किया। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और इंडिया टीवी के एक्सपर्ट सौरव गांगुली ने इन दोनों खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की।

भारतीय कप्तान विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी के बीच 82 रनों की साझेदारी हुई। इसी साझेदारी की वजह से भारत लक्ष्य के करीब पहुंच पाया। इंडिया टीवी के शो क्रिकेट की बात पर दादा ने कहा "जब धोनी विराट कोहली के साथ खेल रहे थे, तब उन्होंने अलग तरीके से बल्लेबाजी की। विराट जब खेलते हैं तो वो दूसरे बल्लेबाज पर प्रेशर कम आने देते हैं, लेकिन जब कोहली आउट हुए तो उन्होंने अपना खेल बदाला। धोनी ने यह बहुत बढ़िया पारी खेली है, बहुत समय बाद उनके बल्ले से इस तरह की पारी देखने को मिली है। धोनी में क्लास तो था, लेकिन काफी लंबे समय बाद उनके बल्ले से इस तरह की पारी देखने को मिली है। वर्ल्ड कप के लिहाजे से धोनी को यह पारी काफी कॉन्फीडेंस देगी। खिलाड़ी चाहे जितना भी बड़ा हो जब उससे रन नहीं लगते तो उसका कॉन्फीडेंस काफी नीचे गिर जाता है। टीम मैनेजमेंट को भी बधाई जो उन्होंने धोनी पर भरोसा रखा और आगे हम आशा करते हैं कि वो ऐसी और पारी खेलेंगे।"

चेज मास्टर विराट कोहली ने एक बार फिर रनों का पीछा करते हुए भारत को जीत दिलाई। कोहली का यह लक्ष्य का पीछा करते हुए 24वां शतक है। वहीं 21 शतक उनके ऐसे रहे हैं जब भारत को जीत हासिल हुई है। कोहली के बारे में बारत करते हुए गांगुली ने कहा "विराट कोहली बहुत बड़े खिलाड़ी हैं। युवा खिलाड़ियों कोहली की इस पारी को देखकर सीख सकते हैं कि कैसे खेल पर कंट्रोल किया जाता है। विकेट गिरने के बाद विराट ने जिस तरह की बल्लेबाजी की उससे युवा उनसे टेंपरामेंट रखना सीख सकते हैं। कोहली जैसे ही 70 पर पहुंचे तो उन्होंने अपनी खेल की रफतार बढ़ाई। कोहली लाजवब बल्लेबाज हैं। कोहली के लिए एक शब्द में कहें तो वाओ, आउट स्टैंडिंग। विराट कोहली को अगर ऑल टाइम ग्रेट भी कहें तो वो भी उसके लिए कम होगा।कोहली भारत के लिए आगे जितने भी साल खेलेंगे वो बहुत रन बनाएंगे।"

विराट कोहली इस मैच में भी थोड़ा अनफिट थे, लेकिन फिर भी उन्होंने शानदार शतक जड़ भारत को जीत दिलाई। इस बारे में दादा ने कहा "देश के लिए खेलना ठीक है, लेकिन कोहली जैसी काबलियत हर किसी में नहीं होती। जो देश के लिए खेलते हैं वो ऐसा ही सोचते हैं कि मुझे देश के लिए अच्छा करना है हम भारत के लिए खेल रहे हैं। अच्छा करना और उसे अलग ले जाने के लिए एक खिलाड़ी में अलग चीज होती है। विराट कोहली में तेंदुलकर और लारा जैसी क्वालिटी है।"

भारतीय गेंदबाजों के बारे में बात करते हुए सौरव गांगुली ने कहा "भारतीय गेंदबाजों ने इस मैच में बॉलिंग काफी अच्छी की, लेकिन ऑस्ट्रेलिया को फिर भी 320 रन बनाने चाहिए थे। भारत ने अंत में ऑस्ट्रेलिया के 3 रन के अंदर चार विकेट जिससे उनका स्कोर 300 के नीचे रहा। अगर यह स्कोर 300 से अधिक होता तो भारत यह मैच जीतना मुश्किल हो जाता। भारत ने अच्छी गेंदबाजी की लेकिन अभी भी उन्हें सुधार की जरूरत है। मिडल ओवर में भारत के स्पिनर्स को विकेट लेने होंगे।"

Latest Cricket News