A
Hindi News खेल क्रिकेट Exclusive | DDCA में अब बड़े बदलाव होंगे: वीरेंद्र सहवाग

Exclusive | DDCA में अब बड़े बदलाव होंगे: वीरेंद्र सहवाग

दिल्ली एंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन (DDCA) ने बुधवार को क्रिकेट कमेटी की घोषणा की। इस कमेटी में क्रिकेट जगत के बड़े-बड़े नाम शामिल किए गए हैं।

<p>वीरेंद्र सहवाग Photo: PTI</p>- India TV Hindi वीरेंद्र सहवाग Photo: PTI

दिल्ली एंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन (DDCA) ने बुधवार को क्रिकेट कमेटी की घोषणा कर दी। इस कमेटी में क्रिकेट जगत के बड़े-बड़े नाम शामिल किए गए हैं। कमेटी में पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के अलावा राहुल सांघवी और आकाश चोपड़ा को शामिल किया गया है। इसके अलावा गौतम गंभीर को विशेष आमंत्रित सदस्य के तौर पर नामित किया गया है। इंडिया टीवी के साथ खास बातचीत में वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि डीडीसीए में बड़े बदलाव होंगे। सहवाग ने कहा कि हाल ही में डीडीसीए अध्यक्ष बने इंडिया टीवी के चेयरमैन और एडिटर इन चीफ रजत शर्मा ने उन्हें दिल्ली की क्रिकेट की बेहतरी के लिए काम करने की छूट दे रखी है। 

सहवाग ने कहा, 'मैं सबसे पहले रजत जी को धन्यवाद देना चाहूंगा। ये पहली बार है जब गौतम गंभीर, आकाश चोपड़ा और मुझ जैसे क्रिकेटर कमेटी के सदस्य बने हैं और इसका पूरा श्रेय रजत जी को जाता है। अगर वो अध्यक्ष ना होते तो मुझे नहीं लगता कि मैं कभी इस कमेटी का सदस्य बन पाता।'

सहवाग ने आगे कहा, 'रजत जी की छवि बहुत साफ-सुथरी है और मेरी भी छवि अच्छी है। मुझे क्रिकेट की बेहतरी के लिए जो फैसले लेने होंगे, मैं लूंगा। रजत जी ने मुझे काम करने की खुली छूट दी है और उन्होंने मुझसे कहा है कि मैं बेहतरी के लिए मुझे जो फैसले लेने हैं वो मैं लूं। मुझे लग रहा है कि अब डीडीसीए में बड़ा बदलाव होगा।'

इससे पहले रजत शर्मा ने बताया था कि क्रिकेट कमेटी की घोषणा कर दी गई है और क्रिकेट कमेटी लोढ़ा समिति की सिफारिशों और राज्य के लिए बीसीसीआई द्वारा तय किए गए दिशा-निर्देशों को ध्यान में रखते हुए विभिन्न चयन समितियों का गठन करेगी। 

Latest Cricket News