A
Hindi News खेल क्रिकेट अपना रिकॉर्ड टूटते ही ग्लेन मैक्ग्रा ने जेम्स एंडरसन को दे दी ये बड़ी चुनौती

अपना रिकॉर्ड टूटते ही ग्लेन मैक्ग्रा ने जेम्स एंडरसन को दे दी ये बड़ी चुनौती

भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच में जेम्स एंडरसन ने ग्लेन मैक्ग्रा के रिकॉर्ड को तोड़ दिया था।

<p>Glenn McGrath and James Anderson</p>- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Glenn McGrath and James Anderson

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को टेस्ट क्रिकेट में 600 विकेट लेने वाला पहला तेज गेंदबाज बनने की चुनौती दी है। भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच में 36 साल के एंडरसन ने मैक्ग्रा के टेस्ट क्रिकेट में 563 विकेट लेने के रिकॉर्ड को तोड़ा था। एंडरसन 143 मैचों में 564 विकेट के साथ टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे अधिक विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज बन गए हैं। 

मैक्ग्रा ने कहा, "अगर एंडरसन अपनी विकेटों की संख्या को 600 तक बढ़ा देते हैं तो ये शानदार उपलब्धि होगी।" मैक्ग्रा ने कहा, "जब तक ये रिकॉर्ड मेरे नाम था तब तक मुझे गर्व महसूस होता था और एंडरसन जैस किसी गेंदबाज का मेरा रिकॉर्ड तोड़ना शानदार है। मैं जिमी का बहुत सम्मान करता हूं, वो लंबे समय से बेहतरीन गेंदबाजी करते आ रहे हैं। 140 टेस्ट मैच खेलना और लगातार टॉप पर बने रहना अतुल्य है, मुझे उन पर गर्व है।"

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन (800 विकेट) के नाम है। ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वॉर्न (708 विकेट) दूसरे और भारत के अनिल कुंबले (619) तीसरे स्थान पर मौजूद हैं। एंडरसन ने हाल ही में भारत के खिलाफ मैक्ग्रा के रिकॉर्ड को तोड़ा था। 

Latest Cricket News