A
Hindi News खेल क्रिकेट पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने किया किट के साथ खिलवाड़, अकरम की फटकार के बाद हो रही है जांच

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने किया किट के साथ खिलवाड़, अकरम की फटकार के बाद हो रही है जांच

पाकिस्तान आयरलैंड के साथ ऐतिहासिक टेस्ट मैच खेल रहा है लेकिन उसकी किट बदली हुई है जिसकी तरफ पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने ध्यान दिलाया है.

<p>Pakistan cricket</p>- India TV Hindi Pakistan cricket

पाकिस्तान आयरलैंड के साथ ऐतिहासिक टेस्ट मैच खेल रहा है लेकिन उसकी किट बदली हुई है जिसकी तरफ पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने ध्यान दिलाया है. दरअसल स्वेटर का गला हमेशा हरे रंग का रहा है लेकिन इस बार हरा रंग ग़ायब है. 

वसीम अकरम ने बाबर आज़म का स्क्रीनशॉट लेकर ट्वीट किया- "हमारे स्वेटर से हरी पट्टी कहां ग़ायब हो गई? ये अच्छा नही है." अकरम स्वेटर के पारंपरिक डिज़ाइन का ज़िक्र कर रहे थे जिसमें गले के इर्दगिर्द हरी पट्टी हुआ करती थी. 

अकरम का ट्वीट जैसे ही वायरल हुआ पाकिस्तान बोर्ड ने जवाब दिया- "इस तरफ ध्यान दिलाने का शुक्रिया. हम पूरी गंभीरता से मामले की जांच करवाएंगे." दिलचस्प बात ये है कि बोर्ड का जांच करवाने का पुराना इतिहास रहा है लेकिन स्वेटर की जांच पहली बार होगी. हैरानी की बात ये है कि बोर्ड की मंज़ूरी के बिना स्वेटर का नया डिज़ाइन कैसे बन गया. बोर्ड ने आनन फ़ानन में जांच करवाने का फ़ैसला किया है क्योंकि कल तक बोर्ड अकरम के ट्वीट को गंभीरता से ले ही नहीं रहा था लेकिन ट्वीट जैसे ही वायरल हुआ उसे एक्शन लेना पड़ा.

बाद में अकरम ने फिर ेक और ट्वीट किया और लिखा-कल से ही इस पर बात हो रही है कि हरी पट्टी कहां गई. मैं जोड़ना चाहुंगा कि मैं हमारी यूनिफ़ॉर्म के आधुनिकीकरण का पक्षधर हूं और मैं बदलाव के लिए किसी को ज़िम्मेवार नहीं ठहरा रहा हूं लेकिन हममे से कई लोगों ने इस किट के साथ गर्व से खेला है. अगली बार हमें लूप में रखना!

पाकिस्तान की किट बाहर की कंपनी AJ Sports बनाती है लेकिन बोर्ड की सलाह पर. UAE में भी पिछले साल हरा रंग ग़ायब था. क्रिकेट अधिकारियों का कहना है कि ज़्यादातर सिरीज़ में टीम की किट में थोड़े बहुत बदलाव किए जाते हैं. उदाहरण के लिए पाकिस्तान क्रीम और ऑफ़ व्हाइट रगं की किट फिर अपना ली है जबकि दूसरी टीमें सफेद रंग की पहनती हैं.

Latest Cricket News