A
Hindi News खेल क्रिकेट भारतीय खेल जगत को 4 महीने में नया अजूबा देगा एचपीसीए : अनुराग ठाकुर

भारतीय खेल जगत को 4 महीने में नया अजूबा देगा एचपीसीए : अनुराग ठाकुर

हिमाचल में धर्मशाला के अलावा नादौन, उना और बिलासपुर में भी क्रिकेट स्टेडियम हैं, लेकिन उन्हें अंतर्राष्ट्रीय स्तर की मान्यता प्राप्त नहीं है। हालांकि इन मैदानों पर रणजी ट्रॉफी के मैच खेले जाते हैं।

anurag- India TV Hindi anurag

नई दिल्ली: विश्व क्रिकेट को धर्मशाला जैसा खूबसूरत स्टेडियम देने के बाद हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ (एचपीसीए) अगले चार महीनों के अंदर भारतीय खेल जगत को एक नया 'अजूबा' देने को तैयार है। यह बात एचपीसीए के अध्यक्ष और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने कही।

हिमाचल में धर्मशाला के अलावा नादौन, उना और बिलासपुर में भी क्रिकेट स्टेडियम हैं, लेकिन उन्हें अंतर्राष्ट्रीय स्तर की मान्यता प्राप्त नहीं है। हालांकि इन मैदानों पर रणजी ट्रॉफी के मैच खेले जाते हैं। (कोहली ने किया इशारा, तीसरे वनडे में डेब्यू कर सकता है यह धाकड़ बल्लेबाज)

धर्मशाला जैसे और स्टेडियम बनाने की योजना पर अनुराग ने आईएएनएस से कहा, "मैं कम से कम ऐसे दो-तीन अजूबे और खड़े करना चाहता हूं जिसको दुनिया देखे। चार महीने का इंतजार करिए, 2018 में आपके सामने हम कुछ न कुछ बड़ा रखेंगे।" अनुराग से जब पूछा गया कि क्या धर्मशाला से बड़ा और खूबसरत स्टेडियम बनाएंगे? तो उन्होंने कहा, "कुछ अलग हट कर करेंगे।"

तमिलनाडु ने अपनी क्रिकेट लीग शुरू की है। जिसे बीते बर्षो में काफी सराहना मिली है। अनुराग से जब इसी तर्ज पर हिमाचल प्रदेश में क्रिकेट लीग के विचार के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इससे साफ इनकार कर दिया। (India Vs West Indies: रहाणे का शतक, भारत ने वेस्टइंडीज को दिया 311 रन का लक्ष्य )

उन्होंने कहा, "हिमाचल प्रदेश क्रिकेट लीग की कोई रणनीति नहीं है, क्योंकि मेरा मानना है कि हम जितनी ऐसी लीग शुरू करते हैं उसमें भ्रष्टाचार रोधी समिति का होना बेहद जरूरी है। दूसरा, उस राज्य के खिलाड़ी ही उसी में खेलें तो बेहतर है। क्योंकि हर राज्य के खिलाड़ी उस लीग में खेलना शुरू करेंगे तो आईपीएल की अहमियत कम हो जाएगी। आप ज्यादा लीग करा नहीं सकते।"

Latest Cricket News