A
Hindi News खेल क्रिकेट Ind vs Aus : विकेट के पीछे डाइव मारते हुए साहा ने धाकड़ कैच से किया लाबुशेन की पारी का अंत, देखें Video

Ind vs Aus : विकेट के पीछे डाइव मारते हुए साहा ने धाकड़ कैच से किया लाबुशेन की पारी का अंत, देखें Video

नवदीप सैनी की गेंद पर डाइव मारते हुए विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने लाबुशेन का शानदार कैच पकड़ा। जिसे देखते ही बनता है।

Wriddhiman Saha Catch- India TV Hindi Image Source : TWITTER - @VIZHIVAZHI Wriddhiman Saha Catch

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में तीसरा टेस्ट मैच जारी है। जिसके चौथे दिन के पहले ओवर में जहां जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी में हनुमा विहारी ने मार्नस लाबुशेन का आसान सा कैच छोड़ा। जबकि बाद में नवदीप सैनी की गेंद पर डाइव मारते हुए विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने लाबुशेन का शानदार कैच पकड़ा। जिसे देखते ही बनता है। इस तरह साहा के शानदार कैच की बदौलत लाबुशेन एक मैराथन पारी खेलने में नाकाम रहे। 

दरअसल, मैच के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन तीसरे दिन नाबाद रहने के बाद क्रीज पर उतरे। जबकि चौथे दिन का पहला ओवर जसप्रीत बुमराह डाल रहे थे। तभी चौथे दिन के पहले ओवर में बुमराह की दूसरी गेंद पर लेग साइड में खड़े हनुमा विहारी ने मार्नस लाबुशेन का काफी आसान सा कैच टपका दिया। इस तरह हनुमा की लचर फ़ील्डिंग पर बुमराह गुस्साए नहीं बल्कि हंसने लगे। उनके चेहरे से लग रहा था कि इस कैच के छूटने से वो कितना दुखी थे। 

इसके बाद पारी के 47वें ओवर में नवदीप सैनी की पहली गेंद पर लाबुशेन लेग साइड में शॉट खेलने के चक्कर में विकेटकीपर रिद्धिमान साहा को कैच दे बैठे। साहा ने अपनी उलटी दिशा में शानदार डाइव मारते हुए लाबुशेन का कैच लपका और उनकी पारी का अंत किया। इस तरह पहली पारी में 91 रन बनाने के बाद लाबुशेन दूसरी पारी में 73 रन बनाकर चलते बने। 

गौरतलब है कि विकेटकीपर साहा तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे। भारत की पहली पारी में बल्ल्लेबजी के दौरान टीम में खेलने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज कमिंस की गेंद पर चोटिल हो गए थे। उन्हें कोहनी में चोट लगी थी। जिसके बाद पंत को स्कैन के लिए अस्पताल भेजा गया और उनकी जगह कीपिंग करने मैदान में साहा उतरे। इस तरह साह ने शानदार कीपिंग का नजारा पेश करते हुए एक बार फिर टीम में अपनी अहमियत का दावा पेश किया है। 

ये भी पढ़ें - हेजलवुड का हनुमा विहारी को रन आउट करना शानदार था : कमिंस

वहीं मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन का अंत अपनी दूसरी पारी में दो विकेट के नुकसान पर 103 रनों के साथ किया था। उनकी तरफ से क स्टीव स्मिथ 29 और मार्नस लाबुशैन 47 रन बनाकर खेल रहे थे। आस्ट्रेलिया ने डेविड वार्नर (13) और विल पुकोवस्की (10) के विकेट खोए थे। भारत के लिए मोहम्मद सिराज और रविचंद्रन अश्विन ने एक-एक विकेट लिया था। जबकि इससे पहले तीसरे दिन भारत की पहली पारी 244 रनों पर सिमट गई थी। 

ये भी पढ़ें - Video : खराब फील्डिंग से विहारी ने टपकाया लाबुशेन का आसान सा कैच, फैंस ने लगाई लताड़ 

Latest Cricket News