A
Hindi News खेल क्रिकेट जीत के लिए भारत को मिला 243 रनों का आसान सा लक्ष्य

जीत के लिए भारत को मिला 243 रनों का आसान सा लक्ष्य

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 242 रन बनाए।

dhoni- India TV Hindi dhoni

नागपुर: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर में खेले जा रहे सिरीज़ के आखिरी वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने जीत के लिए 243 रनों का लक्ष्य रखा है। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 242 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए उप-कप्तान डेविड वॉर्नर ने 62 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 53 रनों की पारी खेली। जबकि मार्कस स्टोइनिस ने 46 और ट्रेविस हेड ने 42 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया।

टीम इंडिया की ओर से गेंदबाजों से शानदार प्रदर्शन किया है। भारत के लिए अक्षर पटेल ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए। जबकि जसप्रीत बुमराह को दो और केदार जाधव, हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार को एक-एक सफलता मिली।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया अच्छी शुरुआत के बाद भी बड़ा स्कोर नहीं बना पाई। ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट एरॉन फिंच के रूप में गिरा। फिंच को हार्दिक पंड्या ने 12वें ओवर में अपना शिकार बनाया। फिंच 32 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद केदार जाधव ने 20 वें ओवर में स्टीव स्मिथ (16) को एलबीडब्लू करते हुए ऑस्ट्रेलिया का दूसरा विकेट गिराया।

स्मिथ ने बाद वॉर्नर भी चलते बने, वो 23वें ओवर में अक्षर पटेल की गेंद पर मनीष पांडे को कैच थमा बैठे। वॉर्नर 53 रन बनाकर आउट हुए। चौथा झटका भी जल्द ही लग गया। जब 25वें ओवर में 118 के स्कोर पर पीटर हैंड्सकॉम्ब को अक्षर पटेल की गेंद पर रहाणे ने कैच कर लिया। हैंड्सकॉम्ब 13 रन बनाकर आउट हुए।

Latest Cricket News