A
Hindi News खेल क्रिकेट टीम इंडिया के इन आंकड़ों को देखकर दक्षिण अफ्रीका मान लेगा हार!

टीम इंडिया के इन आंकड़ों को देखकर दक्षिण अफ्रीका मान लेगा हार!

आज भारत और दक्षिण के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाना है।

टीम इंडिया- India TV Hindi टीम इंडिया

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज 3 मैचों की टी20 सीरीज का फाइनल मुकाबला खेला जाना है। तीसरा मैच अभी शुरू भी नहीं हुआ है कि दक्षिण अफ्रीका को पहले ही सीरीज हार का डर सता रहा है। दक्षिण अफ्रीका इस सदमे में है कि भारत उन्हें आसानी से हरा देगा और सीरीज जीत जाएगा। आखिर क्यों दक्षिण अफ्रीकी टीम और फैंस को सीरीज हार का डर सता रहा है? आइए आपको बताते हैं।

टी20 में अजेय है भारत: भारतीय टीम अब तक 3 या इससे ज्यादा मैचों की सीरीज में अजेय है। भारत ने 3 या इससे ज्यादा मैचों की 6 सीरीज खेली हैं और हर सीरीज में उसे जीत मिली है। भारत ने इस दौरान 2015-16 में ऑस्ट्रेलिया को (3-0), श्रीलंका को 2015-16, 2017-18 में (3-0), साल 2016 में जिम्बाब्वे को (2-1), 2016-17 में इंग्लैंड को (2-1) और 2017-18 में न्यूजीलैंड को 2-1 से हराया है। भारत अब तक एक बार भी किसी भी देश से 3 या इससे ज्यादा मैचों की सीरीज नहीं हारा है।

साफ है कि भारत के इतने शानदार रिकॉर्ड के बाद कोई भी टीम घबरा सकती है और दक्षिण अफ्रीका के डर भी यही वजह है। भारतीय टीम जिस तरह से खेल दिखा रही है उससे दक्षिण अफ्रीका के होश उड़े हुए हैं। हालांकि क्रिकेट के मैदान में जीत उसी टीम को मिलती है जो उस दिन अच्छा खेल दिखाए।

Latest Cricket News