A
Hindi News खेल क्रिकेट बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर, रविंद्र जडेजा फिट घोषित

बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर, रविंद्र जडेजा फिट घोषित

रविंद्र जडेजा फिट हो गए हैं और 26 दिसंबर से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जाने वाले मैच में वो चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे।

Team India- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Team India

भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री के उस बयान को अभी 24 घंटे भी नहीं हुए थे जिसमें उन्होंने कहा था, 'दूसरे टेस्ट में रविंद्र जडेजा पूरी तरह से फिट नहीं थे और इस कारण हमने उन्हें टीम में जगह नहीं दी थी। जडेजा पर अभी 24 घंटे नजर रखी जाएगी और इसके बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा।' लेकिन अब खबरें हैं कि रविंद्र जडेजा को तीसरे टेस्ट के लिए फिट घोषित कर दिया गया है। साथ ही जडेजा अब तीसरे टेस्ट के लिए टीम में चुने जाने के लिए उपलब्ध रहेंगे।

बीसीसीआई ने एक रिलीज जारी करते हुए जानकारी दी कि जडेजा ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया XI के खिलाफ प्रैक्टिस मैच के दौरान अपने कंधे पर समस्या की जानकारी दी थी। लेकिन इंजेक्शन लगाने और रीहैबिलिटेशन प्रोसेस से गुजरने के बाद जडेजा का कंधा लगातार ठीक होता चला गया और अब वो तीसरे टेस्ट में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे।

बोर्ड ने ये भी साफ किया कि तीसरे मैच में अनफिट होने के कारण ही उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया था। हालांकि पहली बार जडेजा को कंधे में समस्या की शिकायत भारत-वेस्टइंडीज वनडे सीरीज के दौरान हुई थी। तब उन्होंने इंजेक्शन की मदद ली थी और इस कारण वो बिना किसी परेशानी के रणजी ट्रॉफी में सौराष्ट्र के लिए 64 ओवर फेंकने में कामयाब रहे थे।

हालांकि अब जडेजा पूरी तरह से फिट हैं लेकिन आर अश्विन की चोट अभी भी टीम इंडिया के लिए सिर दर्दी बनी हुई है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि क्या अश्विन की जगह इस बार जडेजा को खेलने का मौका मिलता है या नहीं।

Latest Cricket News