A
Hindi News खेल क्रिकेट दूसरे टी20 मैच में दक्षिण अफ्रीका की धमाकेदार जीत, सीरीज 1-1 की बराबरी पर

दूसरे टी20 मैच में दक्षिण अफ्रीका की धमाकेदार जीत, सीरीज 1-1 की बराबरी पर

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से क्लासेन और डुमिनी ने अर्धशतकीय पारी खेली।

दक्षिण अफ्रीकी टीम- India TV Hindi दक्षिण अफ्रीकी टीम

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए दूसरे टी20 मैच को मेजबान टीम ने अपने नाम कर लिया। इसके साथ ही 3 मैचों की टी20 सीरीज अब 1-1 की बराबरी पर पहुंच गई है। दक्षिण अफ्रीका ने 189 रनों का लक्ष्य 18.4 ओवरों में 4 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से क्लासेन ने (69), डुमिनी ने (64*) रनों की पारी खेली।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम का पहला विकेट 24 पर जेजे स्मट्स (2) के रूप में गिर गया। अभी स्कोर में 14 रन और जुड़े थे कि रीजा हेंड्रिक्स (26) रन बनाकर दूसरे विकेट के रूप में आउट हो गए। 2 विकेट गिर जाने के बाद कप्तान डुमिनी और क्लासेन ने मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। दोनों बल्लेबाजों ने स्कोर को पहले 50 और फिर 100 के पार पहुंचा दिया। इस दौरान दोनों ने तेजी से रन बनाए और अपनी टीम को मैच में बनाए रखा।

डुमिनी और क्लासेन कमजोर गेंदों को बाउंड्री के बाहर भेज रहे थे और टीम इंडिया को बैकफुट पर धकेल रहे थे। दोनों बल्लेबाज टीम इंडिया के गेंदबाजों के लिए खतरा बनते जा रहे थे। इसी बीच क्लासेन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 22 गेंदों में अर्धशतक ठोक दिया। हालांकि क्लासेन ज्यादा तेज बल्लेबाजी के चक्कर में (69) रन बनाकर आउट हो गए और भारत को बड़ी सफलता मिल गई।

क्लासेन के आउट होते ही मिलर (5) भी आउट हो गए और भारत ने फिर से मैच में वापसी कर ली। हालांकि डुमिनी और बेहेरदीन ने भारतीय टीम को हावी नहीं होने दिया। इसी बीच डुमिनी ने अपना अर्धशतक पूरा किया और अपनी टीम को जीत दिला दी।

इससे पहले भारत ने मेजबान टीम के सामने जीत के लिए 189 रनों का लक्ष्य रखा। भारत ने 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 188 का स्कोर बनाया। भारत की तरफ से मनीष पांडे ने (79*), एम एस धोनी ने (52*), सुरेश रैना ने (30) रनों की पारी खेली।

Latest Cricket News