A
Hindi News खेल क्रिकेट अगर तीसरे टेस्ट मैच में दिनेश कार्तिक खेलते हैं तो 57 साल बाद भारतीय क्रिकेट में होगा कुछ ऐसा

अगर तीसरे टेस्ट मैच में दिनेश कार्तिक खेलते हैं तो 57 साल बाद भारतीय क्रिकेट में होगा कुछ ऐसा

कार्तिक ने भारत के लिये 23 टेस्ट खेले हैं लेकिन आखिरी बार टेस्ट 2010 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था।

दिनेश कार्तिक- India TV Hindi दिनेश कार्तिक

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा हैमस्ट्रिंग इंजरी की वजह से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। साहा की जगह जगह दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल किया गया है। 

साहा को 11 जनवरी को प्रैक्टिस के दौरान चोट लगी थी। उनकी की जगह दूसरे टेस्ट में पार्थिव पटेल खेल रहे हैं। बीसीसीआई ने कहा 'भारतीय सलेक्शन कमेटी ने दिनेश कार्तिक को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिये ऋद्धिमान साहा की जगह भारतीय टीम में शामिल किया है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी हालत पर नजर रखे हुए है।' 

साहा केपटाउन में पहले टेस्ट में 0 और 8 रन पर आउट हो गए, लेकिन उन्होंने एक टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा शिकार का महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड तोड़ा। साहा ने केपटाउन टेस्ट में 10 कैच लपके। जबकि धोनी का नौ बल्लेबाजों को पवेलियन भेजने का रिकार्ड था जो उन्होंने दिसंबर 2014 में मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था। 

कार्तिक ने भारत के लिये 23 टेस्ट खेले हैं लेकिन आखिरी बार टेस्ट 2010 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। अगर कार्तिक को जोहानिसबर्ग में 24 जनवरी को होने वाले तीसरे और आखिरी टेस्ट में प्लेइंग इलेवन में मौका मिलता है तो भारतीय क्रिकेट में ये 57 साल बाद होगा जब एक टेस्ट सिरीज़ में 3-3 विकेटकीपरों को आजमाया गया।

Latest Cricket News