A
Hindi News खेल क्रिकेट साल के आखिरी मैच को जीतकर टीम इंडिया करेगी क्लीन स्वीप!

साल के आखिरी मैच को जीतकर टीम इंडिया करेगी क्लीन स्वीप!

आखिरी मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा और टी20 सीरीज में कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा मुंबई के ही रहने वाले हैं, ऐसे में वो अपने घर पर और आक्रामक होकर खेलते नजर आएंगे।

भारतीय टीम- India TV Hindi भारतीय टीम

भारतीय टीम जब श्रीलंका के खिलाफ आखिरी टी20 मैच खेलने उतरेगी तो टीम के जहन में क्लीन स्वीप करना होगा। टीम इंडिया का हर खिलाड़ी जीत के साथ मौजूदा साल का अंत करना चाहेगा। दोनों देशों के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा और टी20 सीरीज में कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा मुंबई के ही रहने वाले हैं, ऐसे में वो अपने घर पर और आक्रामक होकर खेलते नजर आएंगे। भारतीय टीम का मनोबल जहां सातवें आसमान पर है, तो वहीं श्रीलंका की टीम बैकफुट पर नजर आ रही है। आइए नजर डालते हैं तीसरे मैच में किस टीम का पलड़ा भारी रह सकता है।

जीत के रथ पर सवार है टीम इंडिया: भारतीय टीम की बात करें तो टीम श्रीलंका के खिलाफ लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही है। टीम ने पहले टेस्ट सीरीज को 1-0, फिर वनडे सीरीज को 2-1 से जीता, तो वहीं अब टी20 सीरीज में भी टीम 2-0 से आगे चल रही है। इस साल खेल के तीनों फॉर्मेट को मिलाकर भारत ने श्रीलंका के खिलाफ कुल 18 मैच खेले हैं और इस दौरान टीम इंडिया को सिर्फ में 2 में ही हार मिली है। 

2017 में हर सीरीज जीता है भारत: साल 2017 भारत के लिए किसी सुनहरे सपने से कम नहीं रहा। टीम इंडिया ने इस साल हर सीरीज जीती है। भारत ने इस साल दो टेस्ट सीरीज खेलीं। पहली टेस्ट सीरीज में भारत ने श्रीलंका को 3-0 और फिर अपनी मेजबानी में श्रीलंका को 1-0 से हराया। इसके अलावा वनडे सीरीज में भारत ने मौजूदा साल में वेस्टइंडीज, श्रीलंका को दो बार, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड जैसी टीमों को हराया। वहीं टी20 में भारत ने वेस्टइंडीज, श्रीलंका, न्यूजीलैंड को हराया। मौजूदा साल में भारत ने किसी भी फॉर्मेट में एक भी सीरीज नहीं गंवाई। इस लिहाज से आखिरी मैच में भी भारत ही हावी नजर आ रहा है।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल, दीपक हुड्डा, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, बासिल थंपी, जयदेव उनादकट। 

जीत के साथ स्वदेश लौटेगा श्रीलंका?: श्रीलंका की टीम की बात करें तो उनके पास खोने के लिए कुछ भी नहीं है। टीम पहले ही सीरीज गंवा चुकी है और ऐसे में आखिरी मैच में श्रीलंका का इरादा जीत के साथ अपने देश लौटने का होगा। श्रीलंका के लिए साल 2017 किसी बुरे सपने की तरह रहा है। इस साल उन्हें जिम्बाब्वे जैसी कमजोर टीम से हार झेलनी पड़ी है। ऐसे में कह सकते हैं कि श्रीलंका के लिए आखिरी मैच जीतना भी टेढ़ी खीर नजर आ रहा है।

श्रीलंका की संभावित प्लेइंग इलेवन: थिसारा पेररा (कप्तान), उपुल थरंगा, एंजेलो मैथ्यूज, कुशल जनिथ परेरा, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), असेला गुणारत्ने, सादिरा समाराविक्रमा, चाटुरंगा डी सिल्वा, नुवान प्रदीप, अकिला धनंजय, दुशमंथा चामीरा.

Latest Cricket News