A
Hindi News खेल क्रिकेट शेन वार्न ने दी आईपीएल के इस नियम को बदलने की सलाह, जिससे बदल सकता है पूरा खेल

शेन वार्न ने दी आईपीएल के इस नियम को बदलने की सलाह, जिससे बदल सकता है पूरा खेल

वार्न के इस सलाह को कई लोगों ने समर्थन भी किया है। इस दौरान लोगों ने कहा है कि वार्न की यह सलाह शानदार है। इससे खेल के गुणवत्ता में सुधार आएगा। 

Shane Warne, cricket, IPL, Sourav Ganguly, ICC- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Shane Warne

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व महान स्पिन गेंदबाज शेन वार्न ने इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सीजन को लेकर एक नई सलाह दी है। वार्न ने ट्वीट कर कहा है कि आईपीएल में गेंदबाजी की लिमिट को चार से बढ़ाकर पांच ओवर का कर दिया जाए। इसके साथ ही उन्होंने अपनी सलाह पर विचार करने के लिए बीसीसीआई के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली को भी टैग किया है।

वार्न का कहना है कि टूर्नामेंट को और अधिक रोमांचक बनाने के लिए एक गेंदबाजों के स्पेल को पांच ओवर का कर दिया जाना चाहिए। वार्न ने अपनी सालह में यह भी कहा है कि आईपीएल के पहले एक तिहाई हिस्से में हम यह प्रयोग कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें-  ICC T20I Rankings : बाबर आजम को पछाड़ डेविड मलान बने नंबर वन बल्लेबाज

वार्न के इस सलाह को कई लोगों ने समर्थन भी किया है। इस दौरान लोगों ने कहा है कि वार्न की यह सलाह शानदार है। इससे खेल के गुणवत्ता में सुधार आएगा। अगर इस सलाह को मान लिया जाए तो 6 बल्लेबाज, एक कीपर और चार गेंदबाजों के साथ खेल और अधिक रोमांचक हो जाएगा।

आपको बता दें कि मौजूदा समय में एक गेंदबाज के लिए अधिकतम ओवर की संख्या चार है, जिससे की फ्रेंचाइजी को पांच गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरना पड़ता है।

यह भी पढ़ें- रायुडू को वर्ल्ड कप से बाहर करने के फैसले समेत एमसके प्रसाद ने बताए अपने कार्यकाल के तीन सबसे कठिन निर्णय

एक तरफ फैंस ने जहां वार्न के इस सालह का समर्थन किया है तो वहीं दूसरी तरफ कुछ फैंस ऐसे भी जिनका मानना है कि  वार्न के इस सलाह का सबसे बुरा असर ऑलराउंडर पर पड़ेगा। उनका मानना है कि पांच ओवरों के स्पेल के नियम के मुताबिक टीम में ऑलराउंडरों की कोई उपयोगिता नहीं बचेगी।

वहीं इस समय अधिकतम चार ओवर के स्पेल में टीम एक अतिरिक्त गेंदबाज के तौर पर प्लेइंग इलेवन में एक ऑलराउंडर को शामिल करता।

आईपीएल 2020 का आयोजन इस साल यूएई में किया जा रहा है। टुर्नामेंट की शुरुआत इस साल 19 सितंबर से हो रही है और यह 10 नवंबर तक खेला जाएगा। इससे पहले इसका आयोजन 29 मार्च को किया जाना था लेकिन कोरना वायरस महामारी के कारण इसे अनिश्चित समय के लिए टाल दिया गया था. 

Latest Cricket News