A
Hindi News खेल क्रिकेट दासुन शानका की अगुआई में T20 World cup के लिए श्रीलंका ने किया टीम का एलान

दासुन शानका की अगुआई में T20 World cup के लिए श्रीलंका ने किया टीम का एलान

श्रीलंकाई टीम में निरोशन डिकवेला, कुसल मेंडिस और दनुष्का गुणथिलाका का नाम शामिल नहीं था, जिन्हें जुलाई में इंग्लैंड के दौरे पर कोविड -19 प्रोटोकॉल तोड़ने के लिए एक साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था। 

Sri Lanka, T20 World Cup, Dasun Shanaka, Maheesh Theekshana, Praveen Jayawickrema- India TV Hindi Image Source : GETTY Sri Lanka cricket team 

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने यूएई और ओमान में होने वाले आगामी टी-20 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया है। दासुन शानका को इस टीम का कप्तान बनाया गया जबकि विश्व कप टीम 18 अक्टूबर को नामीबिया के खिलाफ अपना पहला मुकाबला खेलने मैदान पर उतरेगी।

श्रीलंकाई टीम में निरोशन डिकवेला, कुसल मेंडिस और दनुष्का गुणथिलाका का नाम शामिल नहीं था, जिन्हें जुलाई में इंग्लैंड के दौरे पर कोविड -19 प्रोटोकॉल तोड़ने के लिए एक साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था। 

यह भी पढ़ें- इयान चैपल ने कहा, भारतीय टीम के मध्यक्रम में सबसे बेहतर विकल्प हैं रविचंद्रन अश्विन

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले 21 वर्षीय ऑफ स्पिनर महेश थेक्षाना को शामिल किया गया है। युवा खिलाड़ी ने इस सप्ताह की शुरूआत में अपने वनडे डेब्यू में चार विकेट लिए थे। 

टीम में शामिल अन्य स्पिनरों में बाएं हाथ के प्रवीण जयविक्रेमा हैं, जिन्होंने इस साल की शुरूआत में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था, और वानिंदु हसरंगा का नाम शामिल है।

यह भी पढ़ें- रोनाल्डो की गैरमौजूदगी में फिर हारा यूवेंटस, नेपोली ने 2-1 से दी शिकस्त

जयविक्रेमा टीम में एकमात्र अनकैप्ड सदस्य हैं, लेकिन उन्हें अन्य प्रारूपों में उनके शानदार प्रदर्शन के आधार पर शामिल किया गया है। उन्होंने अप्रैल में बांग्लादेश के खिलाफ शानदार टेस्ट डेब्यू किया था, उन्होंने मैच में 11 विकेट लिए थे। उन्होंने अब तक पांच वनडे खेले हैं और पांच विकेट लिए हैं।

तेज गेंदबाजी विभाग का नेतृत्व अनुभवी सीमर नुवान प्रदीप और ऑलराउंडर चमिका करुणारत्ने के साथ दुष्मंथा चमीरा करेंगे।

लाहिरू कुमारा, बिनुरा फर्नांडो, अकिला धनंजय और पुलिना थरंगा को चार रिजर्वों के रुप में नामित किया है।

श्रीलंका की टीम इस प्रकार है: 

दासुन शनाका (कप्तान), धनंजय डी सिल्वा, कुसल जनीथ परेरा, दिनेश चांदीमल, अविष्का फर्नांडो, भानुका राजपक्षे, चरित असलंका, वनिन्दु हसरंगा, कामिन्दु मेंडिस, चमिका करुणारत्ने, नुवान प्रदीप, दुष्मंथा चमीरा, प्रवीण जयविक्रे, प्रवीण जयविक्रे दीक्षाना।

रिजर्व- लाहिरू कुमारा, बिनुरा फर्नांडो, अकिला धनंजय, पुलिना थरंगा।

Latest Cricket News