A
Hindi News खेल क्रिकेट केन विलियमसन ने भारत की ऑस्ट्रेलिया पर जीत को बताया 'ऐतिहासिक'

केन विलियमसन ने भारत की ऑस्ट्रेलिया पर जीत को बताया 'ऐतिहासिक'

भारत ने पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 36 रन पर आउट होने के बाद शर्मनाक हार और कई खिलाड़ियों के चोटिल होने के बावजूद आस्ट्रेलिया को 2-1 से हराकर चार टेस्ट मैचों की सीरीज जीती थी। 

Kane Williamson, Australia , India, cricket sports- India TV Hindi Image Source : TWITTER/@BCCI Indian cricket team 

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने भारत की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत की सराहना करते हुए उसे उल्लेखनीय करार दिया। भारत ने पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 36 रन पर आउट होने के बाद शर्मनाक हार और कई खिलाड़ियों के चोटिल होने के बावजूद आस्ट्रेलिया को 2-1 से हराकर चार टेस्ट मैचों की सीरीज जीती थी। 

विलियमसन ने स्पोर्टस टुडे से कहा, ‘‘ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना हमेशा मुश्किल होता है और उसकी सरजमीं पर तो यह चुनौतीपूर्ण बन जाता है। भारत ने कई खिलाड़ियों के चोटिल होने के बावजूद जिस तरह से जीत दर्ज की वह वास्तव में उल्लेखनीय जीत है। ’’ 

यह भी पढ़ें- On This Day : रिकॉर्ड चौथी बार भारत ने जीता था U19 विश्व कप, पृथ्वी और गिल बने थे स्टार

उन्होंने कहा, ‘‘आप टेस्ट चैंपियनशिप के संदर्भ में बात करेंगे लेकिन मुझे लगता है कि जिस तरह से उन्होंने चुनौती का डटकर सामना किया वह सराहनीय है। गाबा में आखिरी टेस्ट मैच में उनके गेंदबाजों के पास कुल मिलाकर सात या आठ टेस्ट मैच का अनुभव था। ’’ 

यह भी पढ़ें- मैनचेस्टर यूनाईटेड के तूफान में उड़ा साउथम्पटन, 9-0 से दर्ज की रिकॉर्ड जीत

भारतीय कप्तान विराट कोहली एडीलेड में पहले टेस्ट मैच के बाद पितृत्व अवकाश पर स्वदेश लौट आये थे। इसके बाद कई सीनियर खिलाड़ी चोटिल हो गये थे जिसके कारण ब्रिस्बेन में चौथे टेस्ट मैच में भारत अनुभवहीन आक्रमण के साथ उतरा था लेकिन तब भी उसने जीत दर्ज की थी। 

Latest Cricket News