A
Hindi News खेल क्रिकेट श्रीलंका दौरा: लोकेश राहुल वायरल बुखार की चपेट में, पहले टेस्ट से बाहर

श्रीलंका दौरा: लोकेश राहुल वायरल बुखार की चपेट में, पहले टेस्ट से बाहर

चोट से उबरने के बाद वापसी करने वाले भारतीय सलामी बल्लेबाज केएल राहुल वायरल बुखार से पीड़ित हो गए हैं। वायरल बुखार की चपेट में आने के कारण अब वह श्रीलंका के खिलाफ बुधवार से गाले में शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे।

Lokesh Rahul | Ishara S.KODIKARA/AFP/Getty Images- India TV Hindi Lokesh Rahul | Ishara S.KODIKARA/AFP/Getty Images

गाले: चोट से उबरने के बाद वापसी करने वाले भारतीय सलामी बल्लेबाज केएल राहुल वायरल बुखार से पीड़ित हो गए हैं। वायरल बुखार की चपेट में आने के कारण अब वह श्रीलंका के खिलाफ बुधवार से गाले में शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। BCCI ने सोमवार को इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि राहुल के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है और उनकी तबीयत चिंताजनक नहीं है लेकिन एहतियात के तौर पर उन्हें 3 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में आराम दिया जाएगा।

BCCI के बयान के मुताबिक, BCCI के डॉक्टरों ने पुष्टि की है कि सलामी बल्लेबाज केएल राहुल अभी वायरल बुखार से पीड़ित हैं। उनकी स्थिति चिंताजनक नहीं है और उनके स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है। इसमें कहा गया है, ‘एहतियात के तौर पर राहुल को आगे आराम करने की सलाह दी गई है और इसलिए वह श्रीलंका के खिलाफ 26 जुलाई से गाले में शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे।’ राहुल ने कोलंबो में प्रैक्टिस मैच में अर्धशतक जमाया था जो उनका चोट से उबरने के बाद पिछले 3 महीनों में पहला प्रतिस्पर्धी मैच था। इसके बाद वह बुखार से पीड़ित हो गए और रविवार में कोलंबो से टीम के साथ गाले नहीं आए। वह सोमवार को प्रैक्टिस सेशन में भी नहीं पहुंचे।

उनकी अनुपस्थिति में शिखर धवन और अभिनव मुकुंद भारत की तरफ से पारी का आगाज कर सकते हैं। टीम के अन्य नियमित सलामी बल्लेबाज मुरली विजय भी सीरीज से ठीक पहले बाहर हो गए थे। उन्होंने कहा था कि वह कलाई की चोट से अभी पूरी तरह नहीं उबरे हैं। पिछले सप्ताह मोर्तुवा में श्रीलंका बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ पिछले सप्ताह 54 रन बनाने के बाद राहुल ने कहा था कि वह अपनी फिटनेस को लेकर नर्वस हैं। उन्होंने कहा था, ‘आप जानते हैं कि आप शारीरिक तौर पर फिट हैं और आपने वह किया जो कर सकते थे। आपने कड़ी मेहनत की, आप मजबूत और फिट महसूस कर रहे हैं। लेकिन दिमाग हमेशा आपसे कहता है कि अगर फिर से ऐसा हो गया तो क्या होगा। अगर फिर से आपको 3 महीने तक ऐसी स्थिति से गुजरना पड़े।’

Latest Cricket News