A
Hindi News खेल क्रिकेट क्रिकेट लाइव स्कोर, IND vs SL, COLOMBO TEST: पुजारा-रहाणे की सेंचुरी

क्रिकेट लाइव स्कोर, IND vs SL, COLOMBO TEST: पुजारा-रहाणे की सेंचुरी

भारत ने आज यहां श्रीलंका के ख़िलाफ़ तीन मैचों की सिरीज़ के दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन चायकाल तक तीन विकेट खोकर 238 न बना लिए हैं। इस समय क्रीज़ पर चेतेश्वर पुजारा 89 और अजंक्य रहाणे 41 रन बनाकर खेल रहे हैं।

Lokesh, Pujara- India TV Hindi Lokesh, Pujara

कोलंबो: भारत ने आज यहां श्रीलंका के ख़िलाफ़ तीन मैचों की सिरीज़ के दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन चायकाल तक तीन विकेट खोकर 238 न बना लिए हैं। इस समय क्रीज़ पर चेतेश्वर पुजारा 89 और अजंक्य रहाणे 41 रन बनाकर खेल रहे हैं। लंच के बाद भारत को दो झटके लगे। पहले लोकेश राहुल (57) रन आउट हुए और फिर उनके बादल कप्तान कोहली (13) कैच आउट हो गए। लंच के पहले पहले विकेट के रुप में शिखर धवन का विकेट  गिरा  था। उन्होंने 35 रन बनाए। 

इसके पहले भारत नेे टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फ़ैसला किया है। तीन मैचों की सिरीज़ में 1-0 से आगे है। भारत ने पहले मैच में 304 रनों से मेजबानों को मात दी थी।  बेहतरीन फॉर्म में चल रही कप्तान विराट कोहली की भारतीय क्रिकेट टीम एक और टेस्ट सीरीज जीतने के मुहाने पर खड़ी है। मेजबानों के लिए यह एक और मुश्किल मुकाबला होगा। पहले टेस्ट में वह भारत के सामने किसी भी क्षेत्र में टिक नहीं पाई थी और चोटों से जूझती भी दिखी थी। 

पहले दिन के पहले घंटे के बाद से उसके खेल को देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा था कि उसने हार मान ली है। हालांकि इस मैच में उसके नियमित कप्तान दिनेश चंडीमल वापसी कर रहे हैं। उनके आने से टीम को मानसिक मजबूती के साथ बल्लेबाजी में धार और अनुभव मिलेगा।

भारत: शिखर धवन, के.एल, राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजंक्य रहाणे, साहा, रविंद्र जडेजा, शमी, अश्विन, उमेश यादव, हार्दिक पंड्या।

श्रीलंका: थरंगा, करुणारत्ने, मेंडिस, चांदीमल (कप्तान), एंजलो मैथ्यूज़, डिकवेला, डी सिल्वा, परेरा, हैरथ, पुष्पकुमारा, फर्नांडो 

लाइव क्रिकेट स्कोर और अपडेट्स, भारत बनाम श्रीलंका:

  • अपने 50वें टेस्ट मैच में चेतेश्वर पुजारा ने जमाई शानदार फिफ्टी। भारत 179/3।
  • विराट कोहली आउट, हैरथ को कट करने के प्रयास में स्लिप में कैच दे बैठे। कोहली ने 29 बॉलों पर 13 रन बनाए। भारत 133/3
  • राहुल रन आउट, पुजारा और राहुल के बीच रन लेने को लेकर कंफ़्यूज़न हुआ और राहुल आउट हो गए। राहल ने 57 रन बनाए। भारत 109/2. कप्तान विराट कोहली हैं नये बल्लेबाज़।
  • लंच के बाद खेल शुरु। पुजारा, राहुल क्रीज़ पर।
  • लंच तक भारत ने एक विकेट खोकर 101 रन बना लिए हैं। लंच के समय राहुल 52 और पुजारा 14 रन बनाकर खेल रहे हैं।

  • शिखर धवन आउट...पगबाधा की अपील पहले अंपायर ने ख़ारिज कर दी थी लेकिन DRS में फ़ैसला श्रीलंका के हक़ में गया। परेरा ने लिया विकेट। धवन ने 35 रन बनाए। पुजारा हैं नये बल्लेबाज़।
  • DRS में राहुल बचे। पहले अंपायर ने lbw दे दिया था लेकिन DRS मे दिखा कि बॉल लेग स्टंप से दूर थी। अंपायर ने फ़ैसला वापस लिया। भारत 53/0. धवन 34, राहल 23
  • धवन ने हैरथ की फ़्लािटेड बॉल पर आगे निकलकर लॉंग ऑन पर छक्का जड़ दिया।
  • श्रीलंका ने दूसरे छोर से स्पिन आक्रमण लगाया. रंगना हैरथ बॉलिंग कर रहे हैं।
  • धवन ने चौके के साथ खाता खोला। प्रदीप की बॉल पर बैट का बाहरी किनारा लेकर बॉ दूसरी और तीसरी स्लिप के बीच से सीमा रेखा के पार हो गई।
  • दोनों टीमें मैदान पर। राहुल और शिखर धवन कर रहे हैं पारी की शुरुआत।
  • कोहली का कहना है- "पिच अच्छी लग रही है और इस पर रोल भी किया गया है। पिच पर घास है जिसकी वजह से पिच टूचेगी नही। हम पहले बल्लेबाज़ी कर पिच का पूरा फ़ायदा उठाना चाहते हैं।"  
  • भारतीय टीम में एक बदलाव किया गया है। अभिनव की जगह के.एल राहुल की वापसी हुई।
  • भारतीय कप्तान के मुताबिक, "पिछली बार भी हमने सोचा था कि यह अच्छी विकेट है। बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए अच्छी कोशिशें करनी होंगी। गेंदबाज पूरे मैच में हावी रहे थे। इसलिए यह ऐसी विकेट है जो परिणाम देती है और यह बात हमें खुशी देती है।"
  • ये चेतेश्वर पुजारा का 50वां टेस्ट मैच है। पिछली बार यहां उन्होंने 145 रन की मैच जिताऊ पारी खेली थी। इसी तरह अश्विन की भी नज़र 300 विकेट पर जिससे वह 21 विकेट दूर हैं। कहा जा रहा है ये पिच टर्न लेगी लेकिन देखना ये है कि टर्न किस दिन से लेती है। 

Latest Cricket News