A
Hindi News खेल क्रिकेट मीरपुर टेस्ट : दूसरे दिन भी रहा गेंदबाजों को दबदबा

मीरपुर टेस्ट : दूसरे दिन भी रहा गेंदबाजों को दबदबा

श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन भी गेंदबाजों का दबदबा देखने को मिला और पूरे दिन में 14 विकेट गिरे।

Mustafizur Rahman- India TV Hindi Mustafizur Rahman

मीरपुर (बांग्लादेश): श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन भी गेंदबाजों का दबदबा देखने को मिला और पूरे दिन में 14 विकेट गिरे। दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका ने आठ विकेट के नुकसान पर 200 रन बना लिए थे। बांग्लादेश पर श्रीलंका की कुल बढ़त 312 रनों की हो गई है। बांग्लादेश की ओर से मुस्तफीजुर रहमान ने तीन विकेट लिए जबकि ताइजुल इस्लाम और मेहंदी हसन मिराज ने 2-2 विकेट हासिल किए।

दूसरे दिन श्रीलंका की शुरुआत खराब रही और 19 रन पर टीम ने सलामी बल्लेबाज कुशाल मेंडिस के रूप में पहला विकेट गंवाया। उन्हें सात के निजी स्कोर पर अब्दुर रज्जाक ने आउट किया। इसके बाद करुणारत्ने और धनंजय डी सिल्वा के बीच दूसरे विकेट के लिए 34 रनों की साझेदारी हुई। धनंजय को 28 के निजी स्कोर पर ताइजुल इस्लाम ने पवेलियन भेजा।

इसके बाद गुणाथिलका एवं करुणारत्ने ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं पाए और श्रीलंका का स्कोर 92 रन पर चार विकेट हो गया। रोशेन सिल्वा और कप्तान दिनेश चंडीमल के बीच पांचवे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझोदारी हुई। देनों ने टीम के लिए महत्वपूर्ण 51 रन जोड़े। बांग्लादेश के लिए खतरनाक दिखती इस साझेदारी को मेहंदी हसन मिराज ने तोड़ा। उन्होंने कप्तान चंडीमल को 30 के निजी स्कोर पर आउट किया।

चंडीमल के जाने के बाद बांग्लादेश ने श्रीलंका के तीन विकेट चटकाए। दिन का खेल समाप्त होने तक रोशेन सिल्वा 58 रन बनाकर नाबाद रहे।

इसे पहले दिन का खेल शरू होने पर 56/4 के स्कोर से आगे खेलते हुए बांग्लादेश पहली पारी में 110 रनों पर ही ढेर हो गई।

बांग्लादेश ने दिन का पहला विकेट लिट्टन दास के रूप में खोया। उन्हें 25 के निजी स्कोर पर लकमल ने आउट किया। छठे विकेट के लिए कप्तान महमदुल्ला और मेहंदी हसन के बीच 34 रनों की साझेदारी हुई। महमदुल्ला को पवेलियन वापस भेजकर अकिला धनंजय ने मेजबान टीम को सातवां झटका दिया।

इसके बाद बांग्लादेश को कोई भी खिलाड़ी टिक कर नहीं खेले सका और पूरी टीम 110 रनों के मामूली से स्कोर पर आउट हो गई। मेहंदी हसन 38 रन बनाकर नाबाद रहे।

श्रीलंका के लिए लकमल और अकिला धनंजय ने 3-3 और दिलरुवान परेरा ने दो विकेट लिए।

Latest Cricket News