A
Hindi News खेल क्रिकेट पूर्व क्रिकेटर ने मोईन अली को इंग्लैंड की टीम में शामिल किए जाने का समर्थन किया

पूर्व क्रिकेटर ने मोईन अली को इंग्लैंड की टीम में शामिल किए जाने का समर्थन किया

इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज स्टीव हार्मिसन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए स्पिन गेंदबाज मोईन अली को टीम में शामिल किए जाने का समर्थन किया है।

<p>पूर्व क्रिकेटर ने...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES पूर्व क्रिकेटर ने मोईन अली को इंग्लैंड की टीम में शामिल किए जाने का समर्थन किया

इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज स्टीव हार्मिसन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए स्पिन गेंदबाज मोईन अली को टीम में शामिल किए जाने का समर्थन किया है। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच जैव-सुरक्षित माहौल में 8 जुलाई से साउथैम्प्टन में 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होना हैं।

हार्मिसन ने विजडन क्रिकेट साप्ताहिक पोडकास्ट में कहा, ‘‘मोईन अली वापसी कर रहे हैं और मैं उन्हें साउथैम्प्टन में खेलते देख रहा हूं। अगर मेरे पास 30 खिलाड़ियों का विकल्प होगा तो मैं सर्वश्रेष्ठ टीम का चयन करूंगा, जिसमें मोईन भी होंगे। मैं उन्हें अंतिम 11 में रखूंगा।’’

लीच और बेस के अलावा टीम में अमर विर्दी और मैट पार्किसन भी है। हार्मिसन ने कहा, ‘‘ मैं चाहूंगा कि टीम में विर्दी को भी जगह मिले क्योंकि इंग्लैंड को स्पिन गेंदबाजी विभाग के लिए उन्हें आगे बढ़ाने की जरूरत है।’’

गौरतलब है कि मोईन अली पिछले साल से ही खराब फार्म का सामना कर रहे थे जिसके कारण वह 2019 विश्व कप टीम में भी जगह नहीं बना पाए थे। स्पिन गेंदबाज को विश्व कप के बाद एशेज सीरीज के लिए भी नहीं चुना गया था। टीम में जगह न बना पाने के बाद मोइन अली ने कुछ दिन क्रिकेट से ब्रैक लेने का फैसला किया था। 

मोईन 2018-19 सीजन में टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों में शुमार थे। वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम में जगह बनाने के लिए  मोईन को डोम बेस और जैक लीच जैसे युवा गेंदबाजों से चुनौती मिलने की उम्मीद है।

इंग्लैंड के नेशनल क्रिकेट चयनकर्ता पहले ही 30 खिलाड़ियों के ग्रुप का ऐलान कर चुके हैं जो बंद दरवाजे के पीछे प्रशिक्षण हासिल करने के लिए तैयार हैं। 30 खिलाड़ियों का यह ग्रुप वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज का आगाज होने से पहले 23 जून मंगलवार को एजिस बाउल में लगने वाले कैंप में हिस्सा लेगा।

(With PTI inputs)

Latest Cricket News