A
Hindi News खेल क्रिकेट NZ v IND: रॉस टेलर ने कुछ इस तरह मनाया टेस्ट में 100वीं जीत का जश्न

NZ v IND: रॉस टेलर ने कुछ इस तरह मनाया टेस्ट में 100वीं जीत का जश्न

भारत को वेलिग्टन टेस्ट में 10 विकेट से हराने के बाद न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर ने वाइन की बॉटल खोलकर टीम के साथ शानदार जीत का जश्न मनाया।

<p>NZ v IND: रॉस टेलर ने कुछ इस...- India TV Hindi Image Source : ROSS TAYLOR NZ v IND: रॉस टेलर ने कुछ इस तरह मनाया टेस्ट में 100वीं जीत का जश्न

भारत को वेलिग्टन टेस्ट में 10 विकेट से हराने के बाद न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर ने वाइन की बॉटल खोलकर टीम के साथ शानदार जीत का जश्न मनाया। टीम इंडिया के खिलाफ पहले टेस्ट में मिली ये जीत रॉस टेलर और न्यूजीलैंड टीम के लिए कई मायनों में खास है।

दरअसल, ये रॉस टेलर के टेस्ट करियर का 100वां मैच था और इसी के साथ वह क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 100 मैच खेलने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए। दिलचस्प बात ये है कि इस मैच से पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने टेलर को उनके 100वें टेस्ट को यादगार बनाने के लिए 100 वाइन की बोतल गिफ्ट में दी थी।

दूसरी तरफ, न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने भारत को 10 विकेट से करारी शिकस्त देने के बाद टेस्ट क्रिकेट में अपनी 100वीं जीत दर्ज की। न्यूजीलैंड 7वां देश हैं जिसने टेस्ट क्रिकेट में 100 मैच जीत दर्ज करने की उपलब्धि अपने नाम की है।

भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में मिली शानदार जीत के बाद रॉस टेलर ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट की जिसमें वह वाइन की बॉटल के साथ नजर आ रहे हैं। टेलर ने पोस्ट के कैप्शन में लिखा, "वन डाउन, अब केवल 99 बची हैं। बेसिन रिजर्व में एक विशेष टेस्ट जीत के बाद टीम की कुछ मदद करना शानदार है।"

गौरतलब है कि भारत की साल 2018 के बाद टेस्ट में ये पहली हार है। इस हार से पहले भारतीय टीम ने लगातार 7 टेस्ट मैच जीतने का कारनामा किया था। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की पाइंट टेबल पर नजर डालें तो भारतीय टीम 360 अंक के साथ अभी भी टॉप पर कायम है। वहीं, पहले टेस्ट से 60 अंक जुटाने के बाद न्यूजीलैंड के कुल 120 अंक हो गए हैं जिसकी बदौलत वह टेबल में श्रीलंका को पछाड़कर 5वें स्थान पहुंच गया है।

Latest Cricket News