A
Hindi News खेल क्रिकेट PAK vs SA, 1st Test : टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका ने की सधी हुई शुरुआत

PAK vs SA, 1st Test : टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका ने की सधी हुई शुरुआत

साउथ अफ्रीका के कप्तान क्विंटन डिकॉक ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया तथा विकेट से स्पिनरों को मदद मिलने की संभावना को देखते हुए टीम में दो स्पिनर शामिल किये। 

PAK vs SA, 1st Test, South Africa, Pakistan, cricket- India TV Hindi Image Source : TWITTER/@OFFICIALCSA Pakistan vs South Africa,1st test match 

साउथ अफ्रीका ने शुरू में दो विकेट गंवाने के बावजूद पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के शुरुआती दिन लंच तक दो विकेट पर 94 रन बनाये। लंच के समय सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर 46 और पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस 14 रन पर खेल रहे थे। साउथ अफ्रीका 13 साल बाद पाकिस्तान में टेस्ट मैच खेल रहा है। 

साउथ अफ्रीका के कप्तान क्विंटन डिकॉक ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया तथा विकेट से स्पिनरों को मदद मिलने की संभावना को देखते हुए टीम में दो स्पिनर शामिल किये। 

यह भी पढ़ें- नासिर हुसैन ने माना, विराट कोहली की कप्तानी में दवाब में नहीं आती है टीम इंडिया

एडेन मार्कराम (13) ने तेज गेंदबाज हसन अली के एक ओवर में तीन चौके लगाये लेकिन वह ज्यादा देर तक नहीं टिक पाये। बायें हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने मार्कराम को पहली स्लिप में कैच कराकर पाकिस्तान को पहली सफलता दिलायी। 

रासी वान डर डुसेन (17) अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे बायें हाथ के स्पिनर नौमान अली की गेंदों को पूरे विश्वास के साथ खेल रहे थे लेकिन वह एल्गर के साथ गलतफहमी पैदा होने के कारण रन आउट हो गये। 

यह भी पढ़ें- इंग्लैंड ने 107 साल बाद टेस्ट क्रिकेट में दोहराया अपना इतिहास, बनाया यह खास रिकॉर्ड

इसके बाद डुप्लेसिस और एल्गर ने स्पिनर यासिर शाह और नौमान का अच्छी तरह से सामना किया। पाकिस्तान के गेंदबाजों को रन प्रवाह रोकने के लिये संघर्ष करना पड़ा। पाकिस्तान में 2007 के बाद अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे साउथ अफ्रीका ने बायें हाथ के दो स्पिनरों केशव महाराज और जार्ज लिंडे को प्लेइंग इलेवन में रखा है। तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा की भी टीम में वापसी हुई है। 

Latest Cricket News