A
Hindi News खेल क्रिकेट CPL में खेलने से मुझे और राशिद को IPL की अच्छी तैयारी करने में मदद मिलेगी : नबी

CPL में खेलने से मुझे और राशिद को IPL की अच्छी तैयारी करने में मदद मिलेगी : नबी

अफगानिस्तान के हरफनमौला खिलाड़ी मोहम्मद नबी का मानना है कि उनके और उनके साथी खिलाड़ी राशिद खान को कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) खेलने से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिए अच्छी तैयारी करने में मदद मिलेगी।

<p>CPL में खेलने से मुझे और...- India TV Hindi Image Source : @ACBOFFICIALS TWITTER CPL में खेलने से मुझे और राशिद को IPL की अच्छी तैयारी करने में मदद मिलेगी : नबी

अफगानिस्तान के हरफनमौला खिलाड़ी मोहम्मद नबी का मानना है कि उनके और उनके साथी खिलाड़ी राशिद खान को कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) खेलने से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिए अच्छी तैयारी करने में मदद मिलेगी।"

नबी वर्तमान में सेंट लूसिया जूक्स के लिए खेल रहे हैं, जबकि राशिद सीपीएल में बारबाडोस ट्राइडेंट्स के लिए खेल रहे हैं। दोनों यूएई में 19 सितंबर से शुरू होने वाले आगामी आईपीएल संस्करण में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलेंगे।

आईएएनएस को दिए एक साक्षात्कार में नबी ने कहा कि संयुक्त अरब अमीरात में काफी क्रिकेट खेलने से वो और राशिद खाड़ी देश की पिचों पर खेलने के आदी हो गए हैं। उन्होंने कहा, "अफगानिस्तान शारजाह में अपने अधिकांश टी20 मैच खेलता है। इसलिए जब हम आईपीएल में हिस्सा लेने के लिए UAE जाएंगे तो मुझे और राशिद को वहां खेलने काफी फायदा मिलेगा। सीपीएल में खेलने से हमें निश्चित रूप से आईपीएल के लिए अच्छी तैयारी करने में मदद मिलेगी।"

COVID-19 महामारी की वजह से इस साल मार्च में क्रिकेट पर लंबे समय के लिए ब्रेक लग गया था और CPL पहली लीग है जिसका आयोजन इस महामारी के समय में हो रहा है। नबी का मानना है कि खिलाड़ियों को ढलने में और फॉर्म में वापस आने में समय लगेगा।

नबी ने कहा, "लंबे आराम के बाद खेलना बहुत कठिन है। COVID -19 महामारी के दौरान मैं लगभग 4-5 महीने तक घर पर रहा। हम सिर्फ प्रशिक्षण ले रहे थे और आउटफील्ड में किसी भी गेंदबाजी या बल्लेबाजी का अभ्यास नहीं कर रहे थे। उन्होंने कहा, "शुरुआत में कुछ मैच कठिन होंगे। हालांकि, हम जल्द से जल्द लय में आने की कोशिश करेंगे और उम्मीद है कि हम सीपीएल में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।"

(With IANS inputs)

Latest Cricket News