A
Hindi News खेल क्रिकेट महिला टी20 विश्वकप में हार के बाद सचिन तेंदुलकर और कोहली ने दिया ये बड़ा बयान

महिला टी20 विश्वकप में हार के बाद सचिन तेंदुलकर और कोहली ने दिया ये बड़ा बयान

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने चार विकेट पर 184 रन बनाए जिसके जवाब में भारतीय टीम 99 रन पर ढेर हो गई। 

Womens Team India- India TV Hindi Image Source : GETTY Womens Team India

नई दिल्ली| भारतीय पुरुष टीम के कप्तान विराट कोहली और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने महिला टी20 विश्व कप में राष्ट्रीय टीम के प्रदर्शन की सराहना करते हुए रविवार को कहा कि फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार के बाद टीम मजबूत वापसी करेगी। 

टूर्नामेंट में अजेय रही भारतीय टीम फाइनल में गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को बिलकुल भी चुनौती नहीं दे पाई जिसने खेल के सबसे छोटे प्रारूप में 85 रन की जीत के साथ पांचवां विश्व खिताब जीता। 

भारतीय पुरुष टीम के कप्तान कोहली ने ट्वीट किया, ‘‘टी20 विश्व कप में पूरे अभियान के दौरान भारतीय महिला क्रिकेट टीम के प्रयासों पर गर्व है। मुझे यकीन है कि आप लड़कियां मजबूत होकर वापसी करेंगी।’’ 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मेग लेनिंग की अगुआई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सलामी बल्लेबाजों एलिसा हीली (75) और बेथ मूनी (78) के बीच पहले विकेट की 115 रन की साझेदारी की बदौलत चार विकेट पर 184 रन बनाए जिसके जवाब में भारतीय टीम 99 रन पर ढेर हो गई। 

तेंदुलकर ने हालांकि टीम को हौसला नहीं खोने की सलाह दी। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘टी20 विश्व कप जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया को बधाई। टीम इंडिया के लिए यह कड़ा दिन रहा। हमारी टीम युवा है और मजबूत टीम बनेगी। आपको दुनिया भर में कई खिलाड़ियों को प्रेरित किया है। हमें आप पर गर्व है। कड़ी मेहनत जारी रखो और कभी उम्मीद मत छोड़ो। एक दिन ऐसा होगा।’’

Latest Cricket News