A
Hindi News खेल क्रिकेट IND v WI: T20 में जलवा दिखाने के बाद शिवम दुबे ने वनडे में किया डेब्यू

IND v WI: T20 में जलवा दिखाने के बाद शिवम दुबे ने वनडे में किया डेब्यू

भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज (15 दिसंबर) चेन्नई में 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। मेहमान टीम वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। 

IND v WI- India TV Hindi Image Source : TWITTER/BCCI IND v WI: T20 में जलवा दिखाने के बाद शिवम दुबे ने वनडे में किया डेब्यू

भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज (15 दिसंबर) चेन्नई में 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। मेहमान टीम वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। इस मैच में कप्तान विराट कोहली ने प्लेइंग इलेवन में ऑलराउंडर शिवम दुबे को शामिल किया है। इस मैच में उतरने के साथ ही शिवम दुबे का वनडे क्रिकेट में डेब्यू हो गया है। दुबे को T20I सीरीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार अर्धशतक जड़ने का ईनाम मिला है। 

शिवम दुबे ने पिछले महीने ही बांग्लादेश के खिलाफ T20I सीरीज में भारत के लिए इंटरनेशनल डेब्यू किया था। इस दौरान दुबे को बल्ले से कमाल दिखाने का ज्यादा मौका नहीं मिला लेकिन गेंदबाज के तौर पर कुछ विकेट चटकाए।

इस वजह से कप्तान विराट कोहली ने उन पर भरोसा जताते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ T20 सीरीज में मौका दिया। इस दौरान दूसरे T20I मैच में शिवम ने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 27 गेंदों में 54 रन की तूफानी पारी खेली और भारत का स्कोर 170 तक पहुंचाया। हालांकि ये मैच भारत जीतने में कामयाब नहीं हो सका लेकिन दुबे ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित किया है। यही वजह है कि 26 साल के इस ऑलराउंडर को वनडे टीम में मौका दिया गया है।

गौरतलब है कि मुंबई के रहने वाले शिवम दुबे उस वक्त चर्चा में आए थे जब उन्होंने पिछले साल मुंबई प्रीमियर लीग में स्पिनर प्रवीन तांबे की 6 गेंदों में 5 छक्के लगाने का कारनामा किया था। इस प्रदर्शन की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल 2019 की नीलामी में उन्‍हें 5 करोड़ रुपये में खरीदा था।

Latest Cricket News