A
Hindi News खेल क्रिकेट श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच सेंट लूसिया टेस्ट हुआ ड्रॉ

श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच सेंट लूसिया टेस्ट हुआ ड्रॉ

डेरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच के ड्रॉ होने के साथ वेस्टइंडीज ने टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाए रखी है। 

<p>वेस्टइंडीज-श्रीलंका...- India TV Hindi वेस्टइंडीज-श्रीलंका टेस्ट ड्रॉ

सेंट लूसिया: श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच जारी तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच ड्रॉ पर खत्म हो गया। डेरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच के ड्रॉ होने के साथ वेस्टइंडीज ने टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाए रखी है। दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्ट मैच 23 जून से ब्रिजटाउन में खेला जाएगा। 

श्रीलंका ने चौथे दिन स्टम्प्स तक अपनी दूसरी पारी में आठ विकेट के नुकसान पर 334 रन बनाए थे। अकीला धनंजय (23) और सुरंगा लकमल (7) नाबाद थे। अपनी दूसरी पारी को पांचवें दिन आगे खेलने उतरी श्रीलंका ने दिन का पहला विकेट 334 के स्कोर पर ही लकमल के रूप में गंवाया। उन्हें शेनन गेब्रिएल ने LBW आउट किया। इसके बाद, टीम के खाते में आठ रन ही जुड़ पाए थे कि गेब्रिएल ने धनंजय को बोल्ड कर श्रीलंका का अंतिम विकेट गंवाया। 

धनंजय के आउट होने के साथ ही श्रीलंका की दूसरी पारी 342 रनों पर समाप्त हो गई। इस पारी में वेस्टइंडीज के लिए गेब्रिएल ने सबसे ज्यादा आठ विकेट लिए, वहीं केमार रॉच को दो सफलता मिली।

अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी वेस्टइंडीज के लिए क्रेग ब्राथवैट ने सबसे ज्यादा 59 रनों की पारी खेली। इसके अलावा, शाई होप ने 39 रनों का योगदान दिया। वेस्टइंडीज ने पांच विकेट के नुकसान पर 147 रन बनाए और इसके साथ मैच ड्रॉ पर खत्म हो गया। 

इस पारी में श्रीलंका के लिए सुरंगा लकमल, कासुन राजिथ ने दो-दो विकेट लिए, वहीं धनंजय को एक विकेट हासिल हुआ। 

अपनी शानदार पारी के दम पर गेब्रिएल वेस्टइंडीज के इतिहास में तीसरे ऐसे बेहतरीन तेज गेंदबाज बन गए हैं, जिन्होंने एक टेस्ट मैच में 10 से अधिक विकेट लिए हैं। 

गेब्रिएल ने 121 रन देकर श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में 13 विकेट लिए। इस सूची में एम ए होल्डिंग पहले स्थान पर हैं। उन्होंने 1976 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में 149 रन देकर 14 विकेट लिए थे। इसके बाद, दूसरे स्थान पर काबिज सी.ए. वाल्श ने 55 रन देकर 13 विकेट लिए थे। 

Latest Cricket News