A
Hindi News खेल क्रिकेट श्रीलंकाई गेंदबाजों ने कोच मिकी से बताया, 'गेंद को चमकाने में पसीना नहीं आ रहा है काम'

श्रीलंकाई गेंदबाजों ने कोच मिकी से बताया, 'गेंद को चमकाने में पसीना नहीं आ रहा है काम'

ट्रेनिंग के बाद श्रीलंका के गेंदबाजों ने कोच मिकी आर्थर से बताया कि गेंद को चमकाने में पसीना काम नहीं कर रहा है।

Cricket Ball- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Cricket Ball

कोरोना महामारी के कारण जहां सभी खेल बंद पड़े हुए हैं वही इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बाद श्रीलंका के खिलाडियों ने भी ट्रेनिंग शुरू कर दी है। जिसमें श्रीलंकाई गेंदबाज आईसीसी की गाइडलाइन के मुताबिक और कोरना जैसी महामारी से बचने के लिए गेंद को चमकाने में लार का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं। जिसमें उन्होंने ट्रेनिंग के बाद कोच मिकी आर्थर से बताया कि गेंद को चमकाने में पसीना काम नहीं कर रहा है। इससे बस गेंद और भारी होती जा रही है। जिसके बारे में उनके कोच मिकी ने जानकारी दी है।

मिकी ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बातचीत में कहा, "गेंदबाजों से बात करना काफी शानदार रहा। उनका कहना है कि पसीना गेंद को थोडा भारी कर रहा है। लार ही गेंद को चमकाने के लिए सबसे सही चीज़ है। मगर अब जो है उससे आपको पार तो पाना ही होगा।"

गौरतलब है कि कुंबले की अध्यक्षता वाली आईसीसी क्रिकेट समिति ने कोरोना के बाद खेलों की वापसी को लेकर सिफारिश किया था कि जब भी क्रिकेट वापस आएगा तो मैच में गेंदबाज गेंद को चमकाने के लिए लार का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे। जबकि पसीने के इस्तेमाल पर रोक नहीं लगाई गई थी। ऐसे में इस समिति के एक सदस्य खुद श्रीलंका के कोच मिकी आर्थर थे। जिसके बारे में उन्होंने आगे कहा, "क्योंकि मैं [ICC] क्रिकेट कमेटी में हूं, मुझे पता है कि बहस और विचार जो कि गेंद पर लार के इस्तेमाल से बचने के लिए की गई सिफारिश के इर्द-गिर्द है - हालाँकि आप गेंद पर पसीने का इस्तेमाल कर सकते हैं क्योंकि यह साबित हो गया है कि असली खतरा पसीना नहीं है। उस समिति की बैठक में सर्वसम्मति थी: 'ओह, ठीक है, अगर आप पसीना लगा सकते हैं, तो यह ठीक है। यह लगभग समान है।"

गौरलतब है की श्रीलंका के 13 खिलाडियों के समूह ने 12 दिन का ट्रेनिंग कैम्प सोमवार ( 1 जून ) से शुरू कर दिया है।  जिसमें 6 से अधिक तेज गेंदबाजों ने हिस्सा लिया है।

ये भी पढ़े : राहुल द्रविड़ में क्या था ख़ासउनके साथी वीवीएस लक्षमण ने सोशल मीडिया में बताया

बता दें कि जिस तरह इंग्लैंड दौरे पर जाने के लिए वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड अब राजी हो गया है। ठीक उसी तरह श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने भी बीसीसीआई और बांग्लादेश से उनके यहाँ आकर अपनी सीरीज खेलने का प्रस्ताव रखा था। जिस पर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने तो कुछ मन बनाया था मगर बीसीसीआई ने इसके बारे में कोई भी फैसला लेने से साफ़ इनकार कर दिया था। जिसके चलते भारत और बांग्लादेश दोनों देशों का श्रीलंका दौरा अधर में लटका हुआ है।

Latest Cricket News