A
Hindi News खेल क्रिकेट हरभजन ने क्रिकेटरों की छवि बिगाड़ने के लिये हार्दिक पंड्या और के एल राहुल को लताड़ा

हरभजन ने क्रिकेटरों की छवि बिगाड़ने के लिये हार्दिक पंड्या और के एल राहुल को लताड़ा

हरभजन ने कहा कि पंड्या और राहुल ने क्रिकेटरों की साख को दांव पर लगा दिया।

<p>हरभजन सिंह</p>- India TV Hindi Image Source : @HARBHAJAN_SINGH/TWITTER हरभजन सिंह

नयी दिल्ली: दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने एक टीवी कार्यक्रम के दौरान महिलाओं को लेकर की गयी आपत्तिजनक टिप्पणियों के लिये हार्दिक पंड्या और केएल राहुल की शुक्रवार को कड़ी आलोचना की और कहा कि उन्होंने क्रिकेटरों की साख को दांव पर लगा दिया। इन दोनों ने एक टीवी कार्यक्रम में हिस्सा लिया था जिसमें विशेषकर पंड्या की टिप्पणियों की कड़ी आलोचना की जा रही है और इससे टीम संस्कृति को लेकर चिंता जतायी जा रही है। 

कप्तान विराट कोहली ने भी उनकी टिप्पणियों को अनुचित करार दिया जिसके कुछ घंटे बाद ही पंड्या और राहुल को भारतीय क्रिकेट प्रशासकों ने निलंबित कर दिया। 

हरभजन ने एक निजी चैनल से कहा, ‘‘हम यहां तक कि अपने दोस्तों के साथ इस तरह की बातें नहीं करते और वे सार्वजनिक तौर पर टेलीविजन पर ऐसी बातें कर रहे थे। अब लोग सोच सकते हैं कि क्या हरभजन सिंह ऐसे ही थे, क्या अनिल कुंबले ऐसे ही थे और क्या सचिन तेंदुलकर। ’’ 

पंड्या ने कार्यक्रम के दौरान कई महिलाओं के साथ संबंध होने का दावा किया और यह भी बताया कि वह इस मामले में अपने परिजनों के साथ भी खुलकर बात करता है। राहुल अपने संबंधों के बारे में जवाब देने में हालांकि ज्यादा संयमित दिखे। 

जब कार्यक्रम के मेजबान करण जौहर ने पूछा कि क्या उन्होंने ‘ऐसा साथियों के कमरे में किया’ तो पंड्या और राहुल दोनों ने हां में जवाब दिया। 

हरभजन ने कहा, ‘‘पंड्या कब से टीम में है जो वह टीम संस्कृति को लेकर इस तरह से बात कर रहा है। ’’ 

इस ऑफ स्पिनर से जब इनके निलंबन के बारे में पूछा गया, उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि ऐसा ही होना चाहिए था। बीसीसीआई ने सही काम किया और यह आगे बढ़ने का तरीका भी है। ऐसी उम्मीद थी और मुझे इस पर हैरानी नहीं हुई।’’ 

Latest Cricket News