A
Hindi News खेल क्रिकेट गेंद से छेड़छाड़ मामला: स्टीवन स्मिथ ने कप्तानी और डेविड वॉर्नर ने उप कप्तानी छोड़ी

गेंद से छेड़छाड़ मामला: स्टीवन स्मिथ ने कप्तानी और डेविड वॉर्नर ने उप कप्तानी छोड़ी

ऑस्ट्रेलियाई पीएम मैल्कम टर्नबुल के बयान के बाद लिया गया बड़ा फैसला।

<p>स्टीवन स्मिथ और...- India TV Hindi स्टीवन स्मिथ और डेविड वॉर्नर

तीसरे टेस्ट में गेंद से छेड़छाड़ मामले में बढ़ते दबाव के बाद स्टीवन स्मिथ और डेविड वॉर्नर को बड़ा फैसला लेना पड़ा है। स्मिथ को कप्तानी और वॉर्नर को उप कप्तानी से हाथ धोना पड़ा है। माना जा रहा है कि ऑस्ट्रेलियाई पीएम मैल्मक टर्नबुल के बयान के बाद ये फैसला लिया गया है। हालांकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पहले अपने बयान में कहा था कि स्मिथ फिलहाल कप्तान बने रहेंगे। लेकिन अब स्मिथ को कप्तानी से हाथ धोना पड़ गया है। खबरें हैं कि स्मिथ तीसरे टेस्ट में कप्तानी नहीं करेंगे। अभी ये साफ नहीं है कि क्या दोनों को बाकी मैचों से भी कप्तानी से हटाया जाएगा या नहीं लेकिन फिलहाल तीसरे मैच के लिए दोनों को अपने-अपने पदों से हटा दिया गया है।

माना जा रहा है कि बढ़ते राजनीतिक दबाव के बाद ही दोनों को ये फैसला लेना पड़ा है। ऑस्ट्रेलिया के पीएम ने मामले पर बोलते हुए पीएम मैल्कम टर्नबुल ने कहा, 'इस बात पर विश्वास करना मुश्किल है कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बेईमानी में शामिल हो सकते हैं। हमारे क्रिकेटर युवाओं और पूरे देश के लिए आदर्श हैं और क्रिकेट ईमानदारी का पर्याय है।' पीएम टर्नबुल ने आगे कहा, 'हमारी टीम ऐसे किसी मामले में कैसे शामिल हो सकती है? जब आप एक बार बैगी ग्रीन (टेस्ट मैच की टोपी) पहन लेते हैं तो आप ऑस्ट्रेलिया में एक राजनेता से भी ऊपर हो जाते हैं लेकिन जो कुछ भी हुआ है वो चौंकाने और निराश करने वाला है। ये बिल्कुल गलत है और मुझे पूरी उम्मीद है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया जल्द ही कार्रवाई करेगा।'

पीएम के अलावा ऑस्ट्रेलियन स्पोर्ट्स कमीशन ने भी मामले पर अपना बयान देते हुए स्मिथ को कप्तानी से हटाए जाने की बात की है। एएससी ने बयान में कहा, 'स्मिथ को जल्द ही कप्तानी छोड़ देनी चाहिए। स्मिथ के अलावा जिसे भी इस हरकत के बारे में पहले से पता था उन्हें भी अपना पद छोड़ देना चाहिए। एएससी किसी भी खेल में बेईमानी की निंदा करता है। एएससी ये उम्मीद करता है कि खिलाड़ियों की वजह से देश का सिर हमेशा गर्व से ऊंचा रहे।' आपको बता दें कि स्मिथ ने बयान दिया था कि मैदान में मौजूद खिलाड़ियों को बैंक्रॉफ्ट की हरकत के बारे में पता था। 

Latest Cricket News