A
Hindi News खेल क्रिकेट जेम्स एंडरसन ने की भविष्यवाणी, इंग्लैंड क्रिकेट के इतिहास का सबसे महान ऑलराउंडर बनेंगे स्टोक्स

जेम्स एंडरसन ने की भविष्यवाणी, इंग्लैंड क्रिकेट के इतिहास का सबसे महान ऑलराउंडर बनेंगे स्टोक्स

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में स्टोक्स के दमदार प्रदर्शन के बदौलत ही इंग्लैंड की टीम जीत दर्ज में सफल रही थी।

Ben Stokes, James Anderson, Stuart Broad, England vs West Indies, Wisden Trophy, cricket news, lates- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Ben Stokes

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन का मानना है की बेन स्टोक्स इंग्लैंड क्रिकेट के इतिहास में सबसे बड़े ऑलराउंडर बनकर उभरेंगे। स्टोक्स वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट सीरीज में धमाकेदार प्रदर्शन कर रहे हैं और यही वजह है कि आईसीसी के टेस्ट रैंकिंग में वह दुनिया के नंबर एक ऑलराउंडर हैं।

ईएसपीएन क्रिकइंफो से बात करते हुए एंडरसन ने कहा, ''मैं अपे करियर में स्टोक्स से बेहतर ऑलराउंडर के साथ नहीं खेला है। वह एक दिन इंग्लैंड क्रिकेट के महान ऑलराउंडरों में शामिल होगा। इसके पीछे कोई ऐसा कारण नहीं है कि वह बेहतर ना बने। वह मैच दर मैच अपने आपको अच्छा साबित करते हुए आ रहे हैं। बल्लेबाजी में यह खिलाड़ी 40 की औसत से रन बना रहा है। गेंदबाजी शानदार है। वहीं फील्डिंग के दौरान वह मुश्किल कैच भी पकड़ता है।''

उन्होंने कहा, ''स्टोक्स को बेहतर कहना बहुत मुश्किल है, क्योंकि उसके बारे में कहने के लिए हमारे पास शब्द नहीं हैं। उनके अंदर कमाल की प्रतिभा है। उन्हें खेलते हुए देखना हमारे लिए शानदार है।''

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में स्टोक्स के दमदार प्रदर्शन के बदौलत ही इंग्लैंड की टीम जीत दर्ज में सफल रही थी। स्टोक्स ने इस मुकाबले में कुल 254 रन बनाए थे जबकि गेंदबाजी में तीन विकेट भी हासिल किए थे।

पहली पारी में स्टोक्स ने शानदार 176 रनों की पारी खेली थी। टेस्ट क्रिकेट में स्टोक्स का यह 10वां शतक था। वहीं दूसरी पारी में भी उन्होंने महत्वपूर्ण अर्द्धशतकीय पारी खेलकर टीम को बड़ी बढ़त दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी।

इस जीत के कारण ही मेजबान इंग्लैंड की टीम सीरीज में 1-1 की बराबरी करने में सफल रही। सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला 24 जुलाई से खेला जाएगा।

Latest Cricket News