A
Hindi News खेल क्रिकेट वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर किए जाने के बाद संन्यास की योजना बनाने लगे थे स्टुअर्ट ब्रॉड

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर किए जाने के बाद संन्यास की योजना बनाने लगे थे स्टुअर्ट ब्रॉड

ब्रॉड वेस्टइंडीज के खिलाफ बाकी के दो टेस्ट मैच खेले और तीसरे मैच में तो उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अपने 500 विकेट भी पूरे किए। ऐसा करने वाले वह अपने देश के दूसरे गेंदबाज और विश्व के सातवें गेंदबाज बने।

Stuart Broad, West Indies, Test Match, cricket, sports, eng vs WI- India TV Hindi Image Source : PTI Stuart Broad

इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज स्टअर्ट ब्रॉड ने कहा है कि जब उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच से बाहर किया गया था तब वह संन्यास के बारे में सोच रहे थे। इस मैच के बाद हालांकि ब्रॉड ने दोनों टेस्ट मैच खेले और तीसरे मैच में तो उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अपने 500 विकेट भी पूरे किए। ऐसा करने वाले वह अपने देश के दूसरे गेंदबाज और विश्व के सातवें गेंदबाज बने।

ब्रॉड ने रविवार को डेली मेल के हवाले से लिखा, "क्या संन्यास की बातें मेरे दिमाग में चल रही थीं? हां 100 फीसदी। क्योंकि मैं काफी निराश था।"

उन्होंने कहा, "मैं खेलने की उम्मीद कर रहा था जो खेल जगत में काफी खतरनाक चीज है, लेकिन मुझे लगा था कि मैं खेलने का हकदार था।"

उन्होंने कहा, "जब बेन स्टोक्स ने मुझसे कहा कि मैं नहीं खेल रहा हूं तो मुझे लगा कि मेरे शरीर में झटके लग रहे हैं। मुझे बोलने में मुश्किल हो रही थी।"

उन्होंने कहा, "मैंने यह किसी को नहीं बताया लेकिन उस पहले टेस्ट मैच के सप्ताह काफी निराश था, मैं काफी हताश महूसस कर रहा था। मैं होटल में फंस गया था, कहीं और जा नहीं सकता था। ऐसा नहीं था कि मैं मौली (प्रेमिका) के पास जा सकता था और बारबेक्यू जा सकता था, मस्ती कर सकता था।"

दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने कहा, "मैं दो दिन तक नहीं सोया था। मैं कहीं नहीं था। मैं जिस तरह से महसूस कर रहा था उसे देखते हुए एक अलग तरह का फैसला लिया जा सकता था।"

अब 600 विकटों पर नजरें जमाए बैठे ब्रॉड कहना है कि उस समय स्टोक्स ने अहम रोल निभाया जो जोए रूट की गैमौजूदगी में पहले टेस्ट में टीम की कप्तानी कर रहे थे।

ब्रॉड ने कहा, "स्टोक्स गुरुवार को मेरे कमरे में आए और कॉरीडोर में मुझसे बात की। उन्होंने मुझसे कहा कि यह क्रिकेट की बात नहीं है दोस्त बल्कि तुम कैसे हो यह बात है। उनका ऐसा करना काफी प्रभावी था।"

Latest Cricket News