A
Hindi News खेल क्रिकेट क़िस्मत का फ़ेर, कभी कोहली पर पड़ते थे भारी आज सड़कों पर लगाते हैं फ़ेरी

क़िस्मत का फ़ेर, कभी कोहली पर पड़ते थे भारी आज सड़कों पर लगाते हैं फ़ेरी

इसे क़िस्मत का फ़ेर ही कहिए कि आज जहां कोहली देश के नामी गिरामी सेलेब्रेटी हैं वहीं उनके साथ क्रिकेट खेलने वाले गोयल सड़क पर छोले भटूरे बेच रहा है

U-19 Team India- India TV Hindi U-19 Team India

कहते हैं पुरुष का भाग्य देवता भी नहीं जानते. सही कहा है क्योंकि आए दिन हमें अर्श से फ़र्श और फ़र्श से अर्श की कहानी क़िस्से सुनने को मिलते हैं. ऐसा ही कुछ हुआ है पैरी गोयल के साथ जो एक ज़माने में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के साथ न सिर्फ़ क्रिकेट खेला करते थे बल्कि उनसे कहीं बेहतर थे. इसे क़िस्मत का फ़ेर ही कहिए कि आज जहां कोहली देश के नामी गिरामी सेलेब्रेटी हैं वहीं उनके साथ क्रिकेट खेलने वाले गोयल सड़क पर छोले भटूरे बेच रहा है और बड़ी मुश्किल से दो जून की रोटी कमा पाता है.

दास्तान सोशल मीडिया में ख़ूब वायरल हो रही है 

पैरी गोयल की यह दुख भरी दास्तान सोशल मीडिया में ख़ूब वायरल हो रही है. आपको बता दें कि विराट कोहली की कप्तानी में साल 2008 में जिस टीम इंडिया ने अंडर-19 विश्व कप जीता था, पैरी उसके विकेटकीपर थे. इस विजेता टीम में रविंद्र जडेजा भी शामिल थे। जडेजा आज विराट कोहली के साथ टेस्ट टीम का हिस्सा हैं लेकिन‌ पैरी गोयल गुमनामी की ज़िंदगी जी रहे हैं.  

parry-goyal

पैरी गोयल को कोहली से बेहतर माना जाता था

विराट कोहली की तुलना आज सचिन तेंदुलकर से होती है लेकिन अंडर-19 विशव कप जीतने वाली टीम के सदस्य रहे पैरी गोयल को कोहली से बेहतर माना जाता था. दरअसल पैरी की प्रतिभा और संवरने की बजाय ढलने लगी और वह घरेलू क्रिकेट में फ्लाप होते गए. पैरी गोयल पंजाब की ओर से खेलते थे लेकिन ख़राब की वजह से उन्हें पंजाब की टीम से भी बाहर कर दिया गया था.

U-19 Team India

विश्व कप ..19 की जीत ने पैरी को हीरो बनाया था

विश्व कप की जीत ने पैरी को हीरो बनाया था. विराट की तरह पैरी भी अहम क्रिकेटर कहलाते थे लेकिन खराब फार्म की वजह से वह धीरे-धीरे चयनकर्ताओं की आंखों से ओझल होते गए. अंडर-19 का विश्व कप वैसे भी बहुत लोग नहीं देखते हैं. इस स्तर पर बेहतर प्रदर्शन करने के बाद आगे सीनियर वर्ग में और बेहतर प्रदर्शन करना पड़ा है तब कहीं जाकर विराट कोहली जैसी सफलता मिलती है. पैरी इस मामले में विराट से कोसो पीछे रहे.

लुधियाना में छोले-भटूरे और चाउमीन बेचकर गुजारा

खराब प्रदर्शन के बाद आगे के जीवन यापन के लिए पैरी ने लुधियाना में फास्ट फूड बेचने लगे. पैरी आजकल लुधियाना नगर निगम के बाहर छोले-भटूरे और चाउमीन बेचकर गुजारा कर रहे हैं. 

विराट के साथ खेलने वाले एक और खिलाड़ी अजितेश अरगल हैं. अरगल तो अंडर-19 विश्व कप फाइनल के मैन ऑफ द मैच रहे। बाद में फार्म सही नहीं होने के बाद आजकल वह आयकर विभाग में इंस्पेक्टर की नौकरी कर रहे हैं.

Latest Cricket News