A
Hindi News खेल क्रिकेट साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन का ऐलान

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन का ऐलान

साउथ अफ्रीका के खिलाफ बुधवार, 2 अक्टूबर से शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का ऐलान हो गया है। कप्तान विराट कोहली ने प्रेस कांफ्रेंस कर 11 खिलाड़ियों की जानकारी दी।

INDIA VS SOUTH AFRICA- India TV Hindi Image Source : BCCI साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन का ऐलान

साउथ अफ्रीका के खिलाफ बुधवार, 2 अक्टूबर से शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का ऐलान हो गया है। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने प्रेस कांफ्रेंस कर 11 खिलाड़ियों की जानकारी दी।

प्लेइंग इलेवन में लंबे समय बाद विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा की वापसी हुई है। वहीं, ऋषभ पंत को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। पिछले कुछ समय से लिमिटेड फॉर्मेट में पंत की बल्लेबाजी पर सवाल उठ रहे थे जिसका खामियाजा उन्हें अब टेस्ट में भुगतना पड़ा है।

हालांकि टेस्ट क्रिकेट में पंत का प्रदर्शन लिमिटेड फॉर्मेट की तुलना में कुछ बेहतर रहा है। पंत ने अब तक खेले कुल 11 टेस्ट मैचों में 44.4 की औसत से 754 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने सिडनी और ओवल में शतक भी जड़ा था।

साहा के अलावा रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा को भी 11 खिलाड़ियों में शामिल किया गया है। हनुमा विहारी टीम में स्पिनर के तौर पर तीसरे विकल्प होंगे। गेंदबाजी में इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी को मौका दिया गया है। 

टीम इस प्रकार है:- विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी।

Latest Cricket News