A
Hindi News खेल क्रिकेट कोरोना संकट के बीच इंग्लैंड-विंडीज सीरीज का आयोजन जल्दबाजी होगा : दानिश कनेरिया

कोरोना संकट के बीच इंग्लैंड-विंडीज सीरीज का आयोजन जल्दबाजी होगा : दानिश कनेरिया

पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने रविवार को कहा कि कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए अभी इंग्लैंड-वेस्टइंडीज सीरीज का आयोजन करना थोड़ा जल्दबाजी होगा।

<p>कोरोना संकट के बीच...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES कोरोना संकट के बीच इंग्लैंड-विंडीज सीरीज का आयोजन जल्दबाजी होगा : दानिश कनेरिया

पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने रविवार को कहा कि कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए अभी इंग्लैंड-वेस्टइंडीज सीरीज का आयोजन करना थोड़ा जल्दबाजी होगा। एएनआई से बात करते हुए पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर ने कहा कि वर्तमान में T20I मैचों का आयोजन किया जाना चाहिए, जबकि सामान्य स्थिति के लौटने पर टेस्ट और वनडे मैच खेले जाने चाहिए।

उन्होंने कहा, "अगर आप इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज की तीन मैचों की टेस्ट सीरीज़ को देखते हैं, तो मुझे लगता है कि यह थोड़ा जल्दबाजी है। आप टेस्ट और वनडे क्रिकेट छोड़ सकते हैं। आप T20I की व्यवस्था कर सकते हैं और फिर आवश्यक दिशानिर्देशों का पालन कर सकते हैं।"

कनेरिया ने कहा, "टेस्ट क्रिकेट एक लंबा प्रारूप है। खिलाड़ियों को पहले 14 दिनों के लिए आइसोलेशन में रहना पड़ता है और फिर उन्हें अपनी फिटनेस की देखभाल करनी होती है। कई सारी चीजें हैं।"

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज इस साल जुलाई में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज़ के लिए एक दूसरे के आमने-सामने होंगे। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के बाद इंग्लैंड पाकिस्तान के खिलाफ भी तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने की उम्मीद कर रहा है।

उन्होंने आगे कहा कि "मानसिक पहलू भी है। बस दो टीमों को मत देखो। एक प्रसारण दल भी है। इसमें कई लोग शामिल हैं। वेस्टइंडीज के तीन खिलाड़ियों ने इंग्लैंड दौरे के लिए भी मना कर दिया है। मेरे हिसाब से उन खिलाड़ियों ने सही निर्णय लिया है क्योंकि स्वास्थ्य ही मुख्य प्राथमिकता है।”

इस सप्ताह की शुरुआत में क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) ने बताया कि डैरेन ब्रावो, शिम्रोन हेटमायर और किमो पॉल ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज़ के लिए इंग्लैंड का दौरा करने से इनकार कर दिया। इस पर सीडब्ल्यूआई ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि वह तीनों खिलाड़ियों के फैसले का पूरी तरह से सम्मान करता है। जेसन होल्डर इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में वेस्टइंडीज का नेतृत्व करेंगे।

गौरतलब है कि दानिश कनेरिया भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को आईसीसी का अगला अध्यक्ष बनाए जाने का समर्थन भी कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि अगर गांगुली आईसीसी प्रमुख बनते हैं तो वह आईसीसी से फिर से अपील करेंगे और उन्हें यकीन है कि उन्हें न्याय मिलेगा।

Latest Cricket News