A
Hindi News खेल क्रिकेट 5 गेंदों पर 6 बाउंड्री लगाकर इस बल्लेबाज़ ने बनाया रिकॉर्ड, गेंदबाज़ हुआ शर्मसार

5 गेंदों पर 6 बाउंड्री लगाकर इस बल्लेबाज़ ने बनाया रिकॉर्ड, गेंदबाज़ हुआ शर्मसार

ट्राई सीरीज़ के पहले मैच में श्रीलंका की इस अप्रत्याशित जीत के हीरो रहे कुशाल परेरा जिन्होंने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए सिर्फ 37 गेंदों में 66 रन ठोके.

Kusal Perera- India TV Hindi Kusal Perera

ट्राई सीरीज़ के पहले मैच में श्रीलंका ने भारत को पांच विकेट से हराकर ज़बरदस्ट झटका दिया है. बता दें कि टीम इंडिया साउथ अफ़्रीका में वनडे और टी-20 सिरीज़ जीतकर यहां आई है. हालंकि टीम में विराट कोहली और धोनी जैसे कुछ सीनिय़र खिलाड़ी नहीं हैं लेकिन फिर भी इंडिया की टीम बाक़ी दो टीमों श्रीलंका और बांग्लादेश से मज़बूत मानी जा रही थी. 

श्रीलंका की इस अप्रत्याशित जीत के हीरो रहे कुशाल परेरा जिन्होंने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए सिर्फ 37 गेंदों में 66 रन ठोके. उन्होंने अपनी इस पारी में 6 चौके और 4 छक्के भी जड़े. इस पारी के दौरान उन्होंने शार्दुल ठाकुर को निशाना बनाया और उनके एक ओवर में 27 रन लूटे.

शार्दुल ठाकुर श्रीलंका की पारी का तीसरा ओवर कर रहे थे जो इस ट्राई सिरीज़ में उनका पहला ओवर था लेकिन उन्होंने पहले ही ओवर में 27 रन लुटा दिए. कुशाल परेरा ने ठाकुर का स्वागत पहली गेंद पर चौका जड़कर किया. इसके बाद कुशाल ने अगली दो गेंदों पर दो और चौके जड़े. इस ओवर की चौथी गेंद पर तो कुशल ने कमाल का छक्का जड़कर शार्दुल के हौंसले ही पस्त कर दिए. शार्दपल पर प्रेशर इतना था कि उन्होंने अगली गेंद नो बॉल फेंक दी लेकिन परेरा ने उस पर भी चौका जड़ दिया. अगली गेंद फ्री हिट थी और परेरा ने उस पर भी चौका लगा दिया. ओवर की आखिरी गेंद पर कोई रन नहीं बना. इस तरह शार्दुल ठाकुर ने एक ओवर में 27 रन दे दिए. इस तरह से कुशाल परेरा ने 5 गेंदों में 6 बाउंड्री जड़कर सभी को हैरान कर दिया. इस तरह से कुशल परेरा ने ठाकुर के ओवर की पहली 5 गेंदों पर छह बाउंड्री लगा दी.

एक ओवर में 27 रन लुटाने के बाद शार्दुल ठाकुर ने अपने नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज करवा लिया. टी 20 में अब तक एक ओवर में सबसे ज्यादा रन देने वाले भारतीय गेंदबाजों की बात करें तो इस मामले में शार्दुल ठाकुर अब दूसरे नंबर पर आ गए हैं. पहले नंबर पर स्टुअर्ट बिन्नी हैं जिन्होंने 2016 में वेस्ट इंडीज़ के ख़िलाफ़ एक ओवर में 32 रन लुटाए थे. 

कुशल परेरा ने इस मैच में सिर्फ 37 गेंदों में 66 रन बनाया, उन्होंने अपना अर्धशतक बनाने के लिए 22 गेंदों का सामना किया और वो टी 20 क्रिकेट में श्रीलंका के लिए तीसरा सबसे तेज़ अर्धशतक जमाने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए. उनसे पहले ये कमाल महेला जयवर्धने और कुमार संगकारा कर चुके हैं.

Latest Cricket News