A
Hindi News खेल क्रिकेट W T20 WC IND vs AUS : फ़ाइनल मैच में तूफानी पारी खेलने वाली एलिसा हीली ने जीत के बाद कही ये बड़ी बात

W T20 WC IND vs AUS : फ़ाइनल मैच में तूफानी पारी खेलने वाली एलिसा हीली ने जीत के बाद कही ये बड़ी बात

भारत के खिलाफ फ़ाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए सलामी बल्लेबाजी करने उतरी एलिसा हीली ने शानदार 75 रनों की पारी खेली।

Alyssa Healy- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGE Alyssa Healy

आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप 2020 के फाइनल मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 85 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने पांचवी बार टी20 विश्वकप पर कब्जा जमाया। खिताबी जीत के बाद 'प्लेयर ऑफ द मैच' मैच बनी ऑस्ट्रेलिया की सलामी बल्लेबाज एलिसा हीली ने इसे अविश्वसनीय बताया। 

भारत के खिलाफ फ़ाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए सलामी बल्लेबाजी करने उतरी एलिसा हीली ने शानदार 75 रनों की पारी खेली। उन्होंने जोड़ीदार बेथ मूनी के साथ पहले विकेट के लिए 115 रनों की साझेदारी निभाई। जिसके चलते ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 4 विकेट नुकसान पर 184 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था जिसके जवाब में भारतीय टीम 19।1 ओवर में 99 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

इस तरह अपनी शानदार पारी के बारे में बोलते हुए हिली ने कहा, "यह अविश्वसनीय था, आप सभी को धन्यवाद। आप मेरे चेहरे से मुस्कुराहट को मिटा नहीं सकते। यह मेरा स्वभाव है कि मैं कैसे खेलती हूं, बस थोड़ा सा भाग्य की जरूरत है। मैं वहाँ गई और मैंने बल्लेबाजी का आनंद लिया। मूनी बहुत शानदार है। वो मुझे स्ट्राइक दे रही थी और मैं अपना काम कर रही थी। हमें बल्लेबाजी के दौरान काफी आनंद उठाया।"

बता दें की महिला टीम इंडिया को पहले गेंदबाजी उसके बाद बल्लेबाजी में भी काफी संघर्ष करना पड़ा। जिसके चलते ऑस्ट्रेलिया ने पांचवी बार टी20 विश्वकप के खिताब को हासिल किया। मेलबर्न के मैदान में इस दौरान करीब 86,000 से अधिक दर्शकों की मौजूदगी थी जिसके चलते ये किसी महिला टूर्नामेंट में अपने आप में एक रिकॉर्ड रहा।

Latest Cricket News