A
Hindi News खेल क्रिकेट जब राशिद की फिरकी में फंसे थे कोहली और राहुल, ECB ने शेयर किया वीडियो

जब राशिद की फिरकी में फंसे थे कोहली और राहुल, ECB ने शेयर किया वीडियो

कोरोना वायरस महामारी के कारण फिलहाल पूरी दुनिया में क्रिकेट बंद हैं। ऐसे में सभी लोग क्रिकेट की पुरानी यादें ताजा कर रहे हैं। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने हाल ही में एक वीडियो शेयर किया है जिसमें स्पिन गेंदबाज आदिल राशिद भारतीय कप्तान कोहली का विकेट चटकाते नजर आ रहे हैं।

<p>जब राशिद की फिरकी में...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES जब राशिद की फिरकी में फंसे थे कोहली और राहुल, ECB ने शेयर किया वीडियो

कोरोना वायरस महामारी के कारण फिलहाल पूरी दुनिया में क्रिकेट बंद हैं। ऐसे में सभी लोग क्रिकेट की पुरानी यादें ताजा कर रहे हैं। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने हाल ही में एक वीडियो शेयर किया है जिसमें स्पिन गेंदबाज आदिल राशिद भारतीय कप्तान कोहली का विकेट चटकाते नजर आ रहे हैं। ये वीडियो साल 2018 का है जब भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर थी। ईसीबी ने ट्विटर पर वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा है, "आपको जीवन की सबसे अच्छी गेंद विराट कोहली।"

ईसीबी ने इसी दौरे का एक और वीडियो ट्वीट किय, जिसमें केएल राहुल दिख रहे हैं। इस वीडियो में राशिद को राहुल का विकेट लेते हुए दिखाया गया, वह भी तब जब वह 149 रनों पर खेल रहे थे। ईसीबी ने इस वीडियो के साथ लिखा, "इंग्लैंड की शर्ट में राशिद का पसंदीदा विकेट।"

गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट टीम जब भी इंग्लैंड के दौरे पर होती है तो खेल का रोमांच अपने चरम पर होता है। इस दौरान स्टेडियम में दोनों ही टीमों के खिलाड़ी और फैंस के बीच एक अलग ही तरह की प्रतिद्वंदिता देखने को मिलती है। हालांकि कोरोना वायरस के कारण अभी इंग्लैंड में 1 जुलाई तक क्रिकेट के आयोजन पर रोक लगी है। ऐसे में इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को भारी नुकसान झेलना पड़ सकता है।

यह भी पढे़ं- खाली स्टेडियम में खेलना खोखले अहसास की तरह : एलेक्स कैरी

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के मुखिया टॉम हैरिसन पहले ही कह चुके हैं कि अगर इस सीजन कोई भी आयोजन नहीं होता है तो बोर्ड को 38 करोड़ पाउंड से अधिक का नुकसान उठाना पड़ सकता है। ऐसे में हैरिसन ने कहा है कि उनकी प्रथामिकता पुरुष टीम के इंटरनेशनल मैचों का आयोजन करना है ताकि नुकसान की भरपाई की जा सके।

कोरोना वायरस के कारण पहले ही वेस्टइंडीज का इंग्लैंड दौरा स्थगित हो चुका है। ऐसी रिपोर्ट आ रही है कि वेस्टइंडीज जुलाई के पहले सप्ताह में इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना हो सकती है। इस दौरे पर वेस्टइंडीज तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खाली स्टेडियम में खेल सकती है। इससे पहले ईसीबी क्रिकेट के नए फ़ॉर्मेट ‘ द हंड्रेड’ को पहले 2021 तक के लिए स्थगित कर चुका है।

टेलीग्राफ में छपी रिपोर्ट के अनुसार, कोरोनोवायरस महामारी के बीच बिना फैंस के इंग्लैंड तीन टेस्ट मैचों की सीरीज वेस्टइंडीज के खिलाफ 8 जुलाई से खेल सकता है। हालांकि, इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने साफ़ तौर पर मना किया है कि 2021 तक कोई भी घरेलू टूर्नामेंट या काउंटी क्रिकेट नहीं खेला जायेगा, जब तक कि सरकार इस पर रजामंदी नहीं दे देती है।

(With IANS inputs)

Latest Cricket News