A
Hindi News खेल क्रिकेट World Cup 2019: एक लाख से अधिक महिलाओं ने विश्व कप के टिकट खरीदे: आईसीसी

World Cup 2019: एक लाख से अधिक महिलाओं ने विश्व कप के टिकट खरीदे: आईसीसी

आईसीसी की विज्ञप्ति के अनुसार टूर्नामेंट के टिकटों के लिए 30 लाख से अधिक आवेदन आए थे। टूर्नामेंट के कुछ मैचों की टिकटों के लिए तो 40000 तक आवेदन आए। 

World Cup 2019: एक लाख से अधिक महिलाओं ने विश्व कप के टिकट खरीदे: आईसीसी - India TV Hindi Image Source : GETTY World Cup 2019: एक लाख से अधिक महिलाओं ने विश्व कप के टिकट खरीदे: आईसीसी 

लंदन। ब्रिटेन में 30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप के टूर्नामेंट निदेशक स्टीव एलवर्थी ने सोमवार को यहां दावा किया कि विश्व कप 2019 के एक लाख से अधिक टिकट महिलाओं ने खरीदे हैं। एलवर्थी ने आईसीसी की विज्ञप्ति में कहा, ‘‘110000 से अधिक महिलाओं ने टिकट खरीदे हैं। विश्व कप को देखने और अनुभव करने के लिए एक लाख दर्शक 16 साल से कम उम्र के होंगे।’’ 

आयोजकों ने उम्मीद जताई कि इस टूर्नामेंट से युवा खिलाड़ी खेल से जुड़ने के लिए प्रेरित होंगे। आईसीसी की विज्ञप्ति के अनुसार टूर्नामेंट के टिकटों के लिए 30 लाख से अधिक आवेदन आए थे। टूर्नामेंट के कुछ मैचों की टिकटों के लिए तो 40000 तक आवेदन आए। 

टूर्नामेंट की शुरुआत 30 मई को मेजबान इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच मुकाबले के साथ होगी। टूर्नामेंट के दौरान 10 टीमें राउंड रोबिन प्रारूप में एक दूसरे के खिलाफ खेलेंगी जिसमें से शीर्ष चार टीमें सेमीफाइनल में जगह बनाएंगी। 

Latest Cricket News