A
Hindi News खेल क्रिकेट हार्दिक पांड्या की कप्तानी में खत्म हो गया इस खिलाड़ी का करियर! न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 टीम से हुए बाहर

हार्दिक पांड्या की कप्तानी में खत्म हो गया इस खिलाड़ी का करियर! न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 टीम से हुए बाहर

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। इसी के साथ एक खिलाड़ी ऐसा है जिसका करियर लगभग खत्म हो चुका है।

Indian Cricket Team, Hardik Pandya, Harshal Patel- India TV Hindi Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों के टी20 सीरीज के लिए शुक्रवार रात भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया। इस टीम में कई बड़े बदलाव किए गए हैं। BCCI के सख्त फैसलों के बाद कुछ खिलाड़ियों को टीम से बाहर कर दिया गया है। वहीं कुछ नए चेहरों को टीम में शामिल किया गया है। BCCI के इस एक्शन के बाद एक खिलाड़ी ऐसा है जिसका करियर लगभग खत्म हो चुका है। यह खिलाड़ी साल 2022 में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का हिस्सा था। BCCI ने इस खिलाड़ी को कई मौके दिए, लेकिन इस खिलाड़ी ने सभी मौके गंवा दिए। अब खराब फॉर्म से गुजरे रहे इस खिलाड़ी को टीम इंडिया से पूरी तरह से ड्रॉप कर दिया गया है। 

कौन है वो खिलाड़ी

न्यूजीलैंड के खिलाफ 27 जनवरी से खेली जानी वाली टी20 सीरीज से ड्रॉप हुआ यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि हर्षल पटेल है। आईपीएल में अपने प्रदर्शन के दमपर टीम इंडिया में जगह बनाने वाले हर्षल पटेल ने इंटरनेशनल क्रिकेट में बेहद खराब प्रदर्शन किया। टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया का हिस्सा रहे हर्षल पटेल को कई मौकों के बाद अब भारतीय टीम से ड्रॉप कर दिया गया है। हालांकि वर्ल्ड कप में हर्षल को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। हर्षल हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए टी20 सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा थे। जहां भारत ने एक मैच उनकी खराब गेंदबाजी की वजह से लगभग गंवा दिया था, लेकिन अंत में जैसे-तैसे भारत ने वह मैच जीत लिया। टी20 में हर्षल के आंकड़ों पर एक नजर डालें तो उन्होंने 25 मैचों में 26.55 की औसत और 9.18 की इकोनॉमी से सिर्फ 29 विकेट लिए हैं। खराब प्रदर्शन को देखते हुए BCCI ने आखिरकार उन्हें ड्रॉप कर दिया।

रोहित-विराट भी टीम से बाहर

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले टी20 सीरीज के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली को भी टीम में शामिल नहीं किया गया है। हालांकि इन दोनों खिलाड़ियों को वनडे स्क्वॉड में शामिल किया गया है। इस सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या को टीम का कप्तान बनाया गया है। हार्दिक की कप्तानी में भारत ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत एक अलग प्लान के साथ आगे बढ़ रहा है। हार्दिक की कप्तानी में नई भारतीय टीम का निर्माण किया जा रहा है। फिलहाल इस टीम से हर्षल पटेल को ड्रॉप कर दिया गया है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 टीम

हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उप-कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ और मुकेश कुमार।

Latest Cricket News