A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs NZ : तीसरे मैच में इस खिलाड़ी को मिल सकती है जगह, जानिए किस पर गिरेगी गाज

IND vs NZ : तीसरे मैच में इस खिलाड़ी को मिल सकती है जगह, जानिए किस पर गिरेगी गाज

IND vs NZ 3rd T20I Team India Playing XI : भारत बनाम न्यूजीलैंड तीसरा टी20 मैच 22 नवंबर को नेपियर में खेला जाना है।

Shreyas Iyer and Sanju Samson- India TV Hindi Image Source : GETTY Shreyas Iyer and Sanju Samson

IND vs NZ 3rd T20I Team India Playing XI : भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज में अब तीसरा और आखिरी मैच खेला जाना है। सीरीज का दूसरा मैच जीतकर भारतीय टीम बढ़त बना चुकी है और अब टीम इंडिया की कोशिश होगी कि तीसरा मैच जीतकर सीरीज को भी अपने कब्जे में किया जाए। वहीं न्यूजीलैंड की टीम चाहेगी कि आखिरी मैच जीतकर सीरीज को बराबरी पर खत्म किया जाए। इस बीच टीम इंडिया भले दूसरा मैच शानदार तरीके से जीत गई हो, लेकिन तीसरे मैच के लिए टीम इंडिया में कुछ बदलाव देखने के लिए मिल सकते हैं। जीत के बाद भी ये खिलाड़ी फ्लॉप रहा था और इस पर गाज तीसरे मैच में गिर सकती है। 

Image Source : ptiShreyas Iyer

ऋषभ पंत की जगह संजू सैमसन को मिल सकती है टीम इंडिया में जगह 
भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच वैसे तो दो मैच हो चुके हैं, लेकिन पहला मैच बारिश के कारण धुल गया था और दूसरा मैच टीम इंडिया ने 65 रन से अपने नाम किया था। टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या और सीरीज के लिए कोच बनाए गए वीवीएस लक्ष्मण ने ऋषभ पंत को ओपनिंग के लिए उतारा। उम्मीद की जा रही थी कि ऋषभ पंत जिस अंदाज मंें बल्लेबाजी करते हैं, वे पहले छह ओवर के पावरप्ले का फायदा उठाएंगे और तेजी से रन बनाएंगे, लेकिन ऋषभ पंत 13 गेंदों पर केवल छह ही रन बना सके और आउट हो गए। हालांकि दूसरे सलामी बल्लेबाज ईशान किशन ने अच्छी बल्लेबाजी की और 31 गेंद पर 36 रन की छोटी, लेकिन अच्छी पारी खेली। वहीं पूर्व कप्तान विराट कोहली की गैरहाजिरी में नंबर तीन पर आए सूर्य कुमार यादव ने तो विस्फोटक पारी खेली और टीम का स्कोर 190 के पार पहुंचा दिया। 

Image Source : APSanju Samson

ओपनिंग के लिए ईशान किशन का नाम तो करीब करीब पक्का 
अब अगर तीसरे मैच की प्लेइंग इलेवन की बात की जाए तो इसमें ऋषभ पंत को बाहर किया जा सकता है। उनकी जगह माना जा रहा है कि संजू सैमसन को मौका मिल सकता है। अभी तक एक भी मैच सीरीज में संजू सैमसन ने नहीं खेला है, वैसे भी टीम इंडिया अब सीरीज हार तो सकती नहीं है, ऐसे में संजू सैमसन के पास मौका होगा कि वे टीम में जाएं और अपने फैंस और टीम इंडिया के लिए एक अच्छी पारी खेलें। हालांकि इसके बाद वन डे सीरीज भी होनी है, इस टीम में भी संजू सैमसन हैं। बाकी टीम में कोई भी बदलाव करने की जरूरत नजर नहीं आती। लेकिन हो सकता है कि टीम मैनेजमेंट ऋषभ पंत को एक और मौका देकर उन्हें फिर से परखने की कोशिश कर सकती है, ऐसा हुआ तो संजू सैमसन को फिर से बाहर बैठना पड़ सकता है। 

Latest Cricket News