A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs NZ : भारत बनाम न्यूजीलैंड सीरीज का पूरा शेड्यूल और टाइमिंग जान लीजिए

IND vs NZ : भारत बनाम न्यूजीलैंड सीरीज का पूरा शेड्यूल और टाइमिंग जान लीजिए

IND vs NZ : भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले तीन वन डे मैचों की सीरीज होगी, उसके बाद इतने ही मैचों की टी20 सीरीज भी खेली जाएगी।

Rohit Sharma and Hardik Pandya- India TV Hindi Image Source : GETTY Rohit Sharma and Hardik Pandya

IND vs NZ Series : भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज शुरू होने में अब बस कुछ ही वक्त बाकी है। श्रीलंका के खिलाफ वन डे सीरीज का आखिरी मैच खेलने के बाद 18 जनवरी से भारतीय टीम का मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा। पहले तीन वन डे मैच खेले जाएंगे और उसके बाद तीन टी20 मैचों की बारी आएगी। इस बीच खबर है कि न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान से अपना आखिरी वन डे खेलने के बाद शनिवार को भारत पहुंच जाएगी। न्यूजीलैंड ने तो दोनों सीरीज के लिए अपनी टीम का भी ऐलान कर दिया है, जिसमें केन विलियमसन जैसे बड़े खिलाड़ी शामिल नहीं है, वहीं टीम इंडिया का ऐलान किसी भी वक्त किया जा सकता है। सभी मुकाबले कड़ाकेदार होंगे, क्योंकि दोनों दिग्गज टीमें हैं। 

Image Source : ptiNewZealand

भारत बनाम न्यूजीलैंड सीरीज का पहला मैच 18 जनवरी का हैदराबाद में खेला जाएगा
भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का पहला मैच 18 जनवरी को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम पर खेला जाएगा। वहीं दूसरा मैच दो दिन के गैप के बाद यानी 21 जनवरी को रायपुर में होगा। तीसरा और आखिरी मैच 24 जनवरी को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में होगा। इसके बाद शुरू होगी टी20 सीरीज, जिसका पहला मैच 27 जनवरी को रांची में होगा, इसके बाद दूसरा मुकाबला 29 जनवरी को लखनऊ में होगा। सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच एक फरवरी को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। सभी वन डे मुकाबले भारतीय समय के अनुसार दोपहर दो बजे से शुरू होंगे, वहीं टी20 मैचों का समय शाम को सात बजे का रहेगा। 

Image Source : INDIA TVIND vs NZ Series Schedule

वन डे विश्व कप की तैयारी के लिए टीम इंडिया के पास अच्छा मौका 
इसी साल भारत में वन डे विश्व कप भी होना है, इसलिए वन डे सीरीज काफी अहम होने वाली है। जहां एक ओर बीसीसीआई ने तय किया है कि वन डे मैचों में किसी भी सीनियर खिलाड़ी को रेस्ट नहीं दिया जाएगा, वहीं युवा खिलाड़ियों को भी तलाशने का काम जारी रहेगा, ताकि अगर कोई बड़ा खिलाड़ी चोटिल होता है तो उसकी जगह की भरपाई जल्दी की जा सके। अब सभी को इंतजार उस पल का है, जब न्यूजीलैंड सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया जाएगा, ताकि पता चल सके कि किस खिलाड़ी को टीम में जगह मिली है और किसी अभी बाहर ही बैठना पड़ेगा। 

Latest Cricket News