A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत-पाकिस्तान मैच में पहली बार दिखा ऐसा नजारा, फैंस के स्टेडियम ना पहुंचने पर मचा बवाल

भारत-पाकिस्तान मैच में पहली बार दिखा ऐसा नजारा, फैंस के स्टेडियम ना पहुंचने पर मचा बवाल

भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे मुकाबले में कुछ ऐसा देखने को मिला जिसने सभी को हैरान कर दिया है। जिसके चलते मैच के बीच सवाल खड़े होने लगे हैं।

IND vs PAK- India TV Hindi Image Source : TWITTER IND vs PAK

Asia Cup 2023, IND vs PAK: भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप 2023 के एक बेहद अहम मुकाबले में भिड़ रही है। इस मुकाबले की हाइप हर बार की तरह काफी ज्यादा थी। भारत और पाकिस्तान की टीम जब भी क्रिकेट के मैदान पर एक-दूसरे के सामने आती हैं तो ऐसा देखने को मिलता रहता है। मैदान अक्सर फैंस से खचाखच भरे रहते हैं। लेकिन जब एशिया कप के मुकाबले में ये दोनों टीमें कैंडी में एक-दूसरे के सामने आईं तो चौंकाने वाले दृश्य देखने को मिले। 

मैदान ज्यातादर दिखा खाली   

भारत और पाकिस्तान का मुकाबला सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरने वाला होता है और स्टेडियम आम तौर पर दोनों देशों के दर्शकों से खचाखच भरे रहते है लेकिन श्रीलंका में एशिया कप के दौरान नजारा इसके उलट दिखा। भारत और पाकिस्तान अपने एशिया कप 2023 ग्रुप ए मैच में एक-दूसरे का सामना कर रहे थे तब स्टेडियम के कई हिस्से खाली थे । स्टेडियम में फैंस दोनों देशों का झंडा लहरा रहे थे, जयकार कर रहे थे, तालियां बजा रहे थे लेकिन उनकी संख्या में इतनी नहीं थी, जितनी अक्सर इन दोनों देशों के मैचों में होती है। यहां स्टैंड और घसियाले (बिना स्टैंड वाले) दर्शकदीर्घा में कई स्थान खाली थे जो आम तौर पर भारत-पाक क्रिकेट मुकाबले के दौरान देखने को नहीं मिलता। 

श्रीलंका क्रिकेट के एक अधिकारी ने कहा कि जैसा कि आप देख सकते हैं, टिकटें पूरी तरह से नहीं बिकी हैं। दरअसल कैंडी और कोलंबो में कल शाम को भी टिकटों की बिक्री जारी थी। ग्रैंड स्टैंड में अधिक दाम वाले टिकटों के लिए अधिक खरीदार नहीं थे। शुरुआत में टिकटों का न्यूनतम मूल्य 20 अमेरिकी डॉलर (लगभग  6400 श्रीलंकाई रुपये) था, लेकिन बाद में इसे घटाकर 1500 श्रीलंकाई रुपये कर दिया। इसके साथ ही भारतीय टीम का पाकिस्तान और नेपाल से जुड़े दोनों मैचों के लिए टिकट खरीदने पर यह 2560 श्रीलंकाई रुपये का कर दिया गया। इसके बावजूद टिकटों के लिए कोई खास भीड़ नहीं उमड़ी और कुछ फैंस इससे काफी खुश थे। 

काफी निराश थे अधिकारी

इस स्थिति से मैदान के अधिकारियों को हालांकि निराशा हुई है। एक अधिकारी ने कहा कि यह आश्चर्यचकित करने वाला है। मैं यह मान सकता हूं कि ग्रैंडस्टैंड के टिकट का दाम अधिक है लेकिन स्टेडियम के अन्य हिस्सों के टिकट महंगे नहीं है। यह सप्ताहांत का समय है और लोगों के लिए यहां आने का अच्छा मौका था। मुझे लगता है कि बारिश के पूर्वानुमान के कारण दर्शकों ने ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखाई। अनुमान से कम फैंस की भीड़ ने होटल मालिकों और टूर ऑपरेटरों को भी निराश कर दिया है। लगभग सभी होटलों में कमरे उपलब्ध थे। दूसरी ओर, अहमदाबाद में भारत और पाकिस्तान के विश्व कप मैच को लेकर हालात हालांकि बिलकुल अलग है। वहां होटल और विमान के टिकटों का किराया काफी बढ़ गया है। श्रीलंका में कई होटलों का संचालन करने वाले समूह के मालिक ने कहा कि हम फैंस की बड़ी भीड़ के लिए तैयारी कर रहे थे।

Latest Cricket News