A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs SL: रोहित शर्मा ने तीसरे वनडे में खेला चौंकाने वाला दांव, फिर भी ईशान किशन को नहीं मिला मौका

IND vs SL: रोहित शर्मा ने तीसरे वनडे में खेला चौंकाने वाला दांव, फिर भी ईशान किशन को नहीं मिला मौका

IND vs SL 3rd ODI: तीसरे वनडे में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने दो बदलाव किए और इसके साथ एक चौंकाने वाला दांव भी खेला। वहीं खास बात यह रही कि ईशान किशन को मौका फिर भी नहीं मिला।

राहुल द्रविड़ और...- India TV Hindi Image Source : BCCI राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा

IND vs SL 3rd ODI: भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला तिरुवनंतपुरम में खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय टीम की नजरें क्लीन स्वीप पर हैं वहीं सीरीज टीम ने पहले ही अपने नाम कर ली थी। ऐसे में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने तीसरे वनडे में दो बड़े बदलाव किए। इन बदलाव के साथ एक बड़ा दांव खेलकर रोहित ने सभी को चौंका भी दिया। खास बात यह रही कि इसके बावजूद ईशान किशन को इस मैच में भी जगह नहीं मिली। किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के तीसरे वनडे में दोहरा शतक लगाया था। पर यहां उनकी पूरी सीरीज बेंच पर बैठे ही गुजर गई।

सिर्फ दो पेसर के साथ उतरी टीम इंडिया

अगर टीम इंडिया के बैलेंस की बात करें तो कप्तान रोहित शर्मा ने एक बड़ा दांव खेला और वह सिर्फ दो पेसर्स के साथ इस मैच में उतरे। हार्दिक पंड्या और उमरान मलिक को इस मैच में रेस्ट दिया गया। वहीं सूर्यकुमार यादव और वाशिंगटन सुंदर को टीम में जगह मिली। जहां आज सिर्फ दो पेसर और तीन स्पिनर के साथ भारतीय टीम उतरी। वहीं छठा गेंदबाजी विकल्प भी आज भारतीय टीम के पास मौजूद नहीं है। ऐसे में रोहित का यह दांव काफी चौंकाने वाला रहा और टीम इंडिया के लिए कहीं यह उल्टा ना पड़ जाए।

ईशान को बेंच पर करना पड़ा इंतजार

ईशान किशन दोहरा शतक लगाने के बावजूद श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में बेंच पर ही इंतजार करते रहे गए। उन्हें एक भी मुकाबले में जगह नहीं मिली। उम्मीद थी कि आखिरी मैच में शायद ईशान को मौका मिल जाए लेकिन यहां भी कप्तान रोहित शर्मा ने उन पर भरोसा नहीं जताया। बता दें कि दूसरे मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में ही कप्तान ने साफ कर दिया था कि ऊपरी क्रम के अन्य खिलाड़ी अच्छा कर रहे हैं तो ईशान को मौके का इंतजार करना होगा। ऐसा ही कुछ बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ ने भी तीसरे वनडे से पहले दोहराया था। उनका भी यही मानना था कि ईशान बाहर नहीं हैं लेकिन मौजूदा खिलाड़ी अच्छा कर रहे हैं जिसके कारण उन्हें इंतजार करना होगा बारी का।

Image Source : ptiईशान किशन

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी।

श्रीलंका: अविष्का फर्नांडो, नुवानिदु फर्नांडो, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), अशेन बंदारा, चरित असालंका, दासुन शनाका (कप्तान), वानिंदु हसारंगा, जेफ्रे वांडर्से, चमिका करुणारत्ने, कसुन रजिता, लाहिरू कुमारा।

यह भी पढ़ें:-

टीम इंडिया के लिए राहत भरी खबर, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले क्रिकेट फील्ड पर लौटेगा यह धाकड़ खिलाड़ी

जब शास्त्री ने दी थी विराट को धोनी का सम्मान करने की सलाह, वनडे कप्तानी पाने के लिए बेचैन थे कोहली

Latest Cricket News