A
Hindi News खेल क्रिकेट ODI World Cup 2023: श्रीलंका-ऑस्ट्रेलिया मैच में बड़ा हादसा टला, बाल-बाल बची फैंस की जान

ODI World Cup 2023: श्रीलंका-ऑस्ट्रेलिया मैच में बड़ा हादसा टला, बाल-बाल बची फैंस की जान

ODI World Cup 2023 में ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच खेले गए मुकाबले के दौरान फैंस के साथ एक बड़ा हादसा होने से टल गया। इकाना क्रिकेट स्टेडियम में इस मैच का आयोजन किया जा रहा था।

Ekana Cricket Stadium- India TV Hindi Image Source : TWITTER/AP Ekana Cricket Stadium

ODI World Cup 2022: श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच सोमवार को वनडे वर्ल्ड कप का 14वां मुकाबला खेला गया। इस मैच का आयोजन लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में किया गया। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 5 विकेट से रौंद दिया। टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलियाई टीम की यह पहली जीत थी। इस मैच में बारिश ने थोड़ी देर के लिए खलल डाला, जिसके कारण मैच की दूसरी पारी थोड़ी देर से शुरू की गई। इस दौरान स्टेडियम में बैठे कुछ फैंस के साथ बड़ा हादसा होने से टल गया और उनकी जान बच गई।

स्टेडियम में ऐसा क्या हुआ

ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच सोमवार को यहां विश्व कप मैच के दौरान तेज हवा के कारण इकाना स्टेडियम की छत से कई होर्डिंग नीचे की सीटों पर गिर गए। खेल दोबारा शुरू होने के बाद धूल भरी आंधी और तेज हवा के कारण स्टेडियम के छत पर लगे बैनर के साथ लोहे के एंगल निचले स्तर के सीटों पर गिर गए। यह दुर्घटना और खतरनाक हो सकती थी लेकिन स्टेडियम में इस मैच के दौरान कम लोग बैठे हुए थे। इससे हालांकि मैच देखने आए लोगों में थोड़ी खलबली मच गई और स्टेडियम में सार्वजनिक घोषणा में दर्शकों को सुरक्षित सीटों पर जाने के लिए कहा गया। 

टल गया हादसा

दूसरी पारी शुरू होने तक सुरक्षाकर्मियों ने सभी दर्शकों को सुरक्षित सीटों पर पहुंचा दिया। स्टेडियम ने पिछले सप्ताह विश्व कप के अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका की मेजबानी की थी। इस स्टेडियम में टीम इंडिया को भी एक मैच खेलना है। भारत बनाम इंग्लैंड मैच 29 अक्टूबर को इकाना स्टेडियम में खेला जाना है। इस मुकाबले को देखने के लिए भारी मात्रा में फैंस स्टेडियम पहुंचेंगे। ऐसे में स्टेडियम मैनेजमेंट को इन बातों का ध्यान रखना होगा कि ऐसा कुछ उस मैच के दौरान न हो। 

Latest Cricket News