A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs NZ: मोहम्मद शमी ने वर्ल्ड कप में किया बड़ा कारनामा, तोड़ा दिग्गज भारतीय प्लेयर का रिकॉर्ड

IND vs NZ: मोहम्मद शमी ने वर्ल्ड कप में किया बड़ा कारनामा, तोड़ा दिग्गज भारतीय प्लेयर का रिकॉर्ड

India vs New Zealand: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबले में मोहम्मद शमी को प्लेइंग-11 में शामिल किया गया है। टीम इंडिया ने इस अहम मैच के लिए 2 बदलाव किए हैं, जिसमें शमी के अलावा सूर्यकुमार यादव भी टीम का हिस्सा हैं।

Mohammed Shami- India TV Hindi Image Source : AP मोहम्मद शमी

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 21वां मुकाबला धर्मशाला के मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। हार्दिक पांड्या के बाहर होने की वजह से इस मुकाबले में भारतीय टीम की प्लेइंग-11 में 2 बड़े बदलाव किए गए हैं, जिसमें मोहम्मद शमी और सूर्यकुमार यादव को शामिल किया गया है। वहीं शमी ने इस मैच में गेंदबाजी पर आते ही अपना कमाल दिखाते हुए कीवी टीम के ओपनिंग बल्लेबाज विल यंग को पहली ही गेंद पर बोल्ड कर दिया।

मोहम्मद शमी ने अनिल कुंबले को पीछे छोड़ा

भारतीय टीम ने मोहम्मद शमी को 9वें ओवर में गेंदबाजी सौंपी और उन्होंने पहली ही गेंद को सही लाइन पर फेंकने के साथ यंग को बोल्ड करते हुए मैच में भारत को दूसरी सफलता दिलाने का काम किया। इसी के साथ अब वर्ल्ड कप के इतिहास में मोहम्मद शमी भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में तीसरे गेंदबाज बन गए हैं। शमी ने पूर्व भारतीय कप्तान अनिल कुंबले को पीछे छोड़ दिया है जिन्होंने वर्ल्ड कप में भारत के लिए 31 विकेट हासिल किए थे। वहीं अब शमी के नाम पर 36 विकेट दर्ज हो चुके हैं। टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने का रिकॉर्ड जवागल श्रीनाथ के नाम पर दर्ज है जिन्होंने 44 विकेट हासिल किए थे। वहीं दूसरे नंबर पर जहीर खान हैं और उन्होंने भी 44 विकेट वर्ल्ड कप में अपने नाम किए।

जसप्रीत बुमराह पांचवें नंबर

वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई कर रहे जसप्रीत बुमराह इस लिस्ट में पांचवें स्थान पर हैं, जिसमें उनके नाम पर अब तक 29 विकेट दर्ज हैं। भारत और न्यूजीलैंड ने अब तक इस वर्ल्ड कप में काफी शानदार प्रदर्शन दिखाया है और दोनों ही टीमों ने 4-4 मैच खेलने के साथ सभी में जीत हासिल की है। न्यूजीलैंड की टीम प्वाइंट्स टेबल में भारत से बेहतर रनरेट होने की वजह से पहले स्थान पर काबिज है।

ये भी पढ़ें
33 साल के खिलाड़ी की खुली किस्मत, वर्ल्ड कप में रोहित की कप्तानी में पहली बार मिला मौका

ODI वर्ल्ड कप इतिहास में 31 साल बाद हुआ ये कारनामा, 10 टीमों ने मिलकर बनाया रिकॉर्ड

Latest Cricket News