A
Hindi News खेल क्रिकेट PCB ने ये क्या किया! पूरी दुनिया में उड़ रहा पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का मजाक

PCB ने ये क्या किया! पूरी दुनिया में उड़ रहा पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का मजाक

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम के प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए एक ऐसा फॉर्मूला निकाला है जिसका पूरी दुनिया में मजाक उड़ाया जा रहा है। सोशल मीडिया पर तरह तरह के मीम्स बनाए जा रहे हैं।

Micky Arthur with Pakistan cricket team- India TV Hindi Image Source : GETTY Micky Arthur with Pakistan cricket team

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) पिछले कुछ हफ्तों से मिकी आर्थर को अपनी टीम का हेड कोच बनाने की कोशिश कर रहा था। पहले पाकिस्तान के हेड कोच रह चुके आर्थर ने पीसीबी के ऑफर को ठुकरा दिया था। आर्थर फिलहाल इंग्लिश काउंटी टीम डर्बीशायर से जुड़े हुए हैं और इसका हवाला देकर उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट में अपनी वापसी से इनकार कर दिया। अब मिल रही सूचना के मुताबिक पीसीबी और आर्थर कोचिंग की एक खास डील के बेहद करीब पहुंच गए हैं। इस डील के तहत वह पाकिस्तान क्रिकेट टीम में फुल टाइम हेड कोच के तौर पर नहीं लौटेंगे, बल्कि उनकी पोजीशन ऑनलाइन हेड कोच की होगी। अगर यह डील पूरी होती है तो वह क्रिकेट वर्ल्ड के पहले ऑनलाइन हेड कोच बन जाएंगे।

मौजूदा सीजन में पाकिस्तान का बुरा हाल

Image Source : APBabar Azam and Abrar Ahmed

पाकिस्तान टीम का पिछले एक साल में अपने घर में बेहद खराब प्रदर्शन रहा है। उसे पहले ऑस्ट्रेलिया ने धोया, इसके बाद इंग्लैंड ने 17 साल बाद पाकिस्तान का दौरा करते हुए उसका सूपड़ा साफ कर दिया। इंग्लैंड के जाने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ भी पाकिस्तान अपने घर में टेस्ट सीरीज में जीत हासिल नहीं कर सका, उल्टे कीवियों ने वनडे सीरीज में कप्तान बाबर आजम की टीम को पीट दिया।

पीसीबी ने मिकी आर्थर को ऑनलानइन कोच बनाने का किया फैसला

Image Source : GETTYMicky Arthur

पीसीबी इस स्थिति को बदलने के लिए किसी भी हद तक जाने और कोई भी प्रयोग करने को तैयार है। पाकिस्तानी बोर्ड़ के अंतरिम अध्यक्ष नजम सेठी ने साउथ अफ्रीकी कोच आर्थर को मनाने की हरसंभव कोशिश की पर बात नहीं बनी। इन तमाम मान मनौव्वल के बाद दोनों पक्षों ने ऑनलाइन हेड कोच का अजूबा फॉर्मूला निकाला।

आर्थर 2016 और 2019 के बीच पाकिस्तान के हेड कोच थे। उनकी कोचिंग में पाकिस्तान ने2017 में चैंपियंस ट्रॉफी जीती। आर्थर ने सरफराज अहमद की कप्तानी में पाकिस्तानी टी20 टीम को आईसीसी रैंकिंग में नंबर एक बनाया। 2019 वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने बेहद बुरा प्रदर्शन किया जिसके बाद आर्थर को मिस्बाह-उल-हक से रिप्लेस कर दिया गया।

अब तैयार हुई इस डील के तहत मिकी आर्थर पाकिस्तान के किसी भी दौरे में टीम के साथ नहीं रहेंगे। टीम के साथ उनके चुने हुए कुछ सपोर्ट स्टाफ होंगे और खुद वह ऑनलाइन यानी इंटरनेट के माध्यम से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये पाकिस्तान टीम के खिलाड़ियों से रूबरू होंगे। रिपोर्ट के मुताबिक मिकी आर्थर की नियुक्ति कंसल्टेंट के रूप में एक अप्रैल को हो सकती है।

Image Source : APPakistan cricket team

सोशल मीडिया पर उड़ा पाकिस्तान टीम का मजाक

ऑनलाइन कोच के रूप में मिकी आर्थर की नियुक्ति की खबर से सोशल मीडिया पर भी बड़ा तूफान खड़ा हो गया है। पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस पीसीबी के इस प्रयोग पर जमकर मजे ले रहे हैं। ट्विटर पर लगातार एक से बढ़कर एक मीम्स बन रहे हैं।

 

      

Latest Cricket News