A
Hindi News खेल क्रिकेट टीम इंडिया को दूसरे टेस्ट से पहले एक और झटका, ये खिलाड़ी चोटिल

टीम इंडिया को दूसरे टेस्ट से पहले एक और झटका, ये खिलाड़ी चोटिल

IND vs SA : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला तीन जनवरी से केपटाउन में खेला जाएगा। लेकिन इससे पहले भारतीय टीम को एक ​बड़ा झटका लगा है।

Shardul Thakur- India TV Hindi Image Source : GETTY शार्दुल ठाकुर

IND vs SA 2nd Test : भारतीय टीम इस वक्त साउथ अफ्रीका के दौरे पर है। टेस्ट सीरीज के पहले ही मुकाबले में भारतीय टीम को पारी से हार का सामना करना पड़ा है। ये बात और है कि सीरीज दो ही मैचों की है, इसलिए भारतीय टीम अब इसे जीत तो नहीं पाएगी, लेकिन इतना जरूर है कि आखिरी मुकाबला जीतकर सीरीज ​बराबरी पर लाई जा सकती है। सीरीज का दूसरा मुकाबला 3 जनवरी से केपटाउन में खेला जाना है। बताया जाता है कि टीम इंडिया रविवार को केपटाउन के लिए रवाना होगी। इस बीच दूसरे मुकाबले से पहले टीम इंडिया को एक और बड़ा झटका लगा है। टीम का खास मैंबर चोटिल हो गया है। 

शार्दुल ठाकुर प्रैक्टिस के दौरान चोटिल 

टीम इंडिया ने शनिवार को नेट प्रैक्टिस की, ताकि आखिरी मुकाबले के लिए खुद को तैयार किया जा सके, लेकिन इसी बीच आलराउंडर शार्दुल ठाकुर बल्लेबाजी करते हुए अपने कंधे पर चोट खा बैठे। उनकी चोट कितनी गंभीर है, ये तो अभी पता नहीं है, लेकिन माना जा रहा है कि वे दूसरा टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे। पीटीआई की​ रिपोर्ट के अनुसार उनकी चोट कितनी गंभीर है, इसका पता स्कैन के बाद ही चल पाएगा। बताया जाता है कि चोट के बाद शार्दुल ठाकुर काफी परेशान नजर आ रहे थे। शार्दुल ठाकुर बल्लेबाज करते हुए चोटिल हुए हैं, लेकिन इसके बाद उन्होंने बल्लेबाजी और गेंदबाजी कुछ भी नहीं किया। पता चला है कि शार्दुल ठाकुर थ्रोडाउन नेट में सबसे पहले पहुंचने वाले खिलाड़ी थे। जब वह बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ से थ्रोडाउन से गेंद का सामना कर रहे थे तो उनके बाएं कंधे में गेंद लगी। यह नेट सेशन शुरू होने के 15 मिनट के बाद हुआ। ठाकुर शॉर्ट गेंद का बचाव नहीं कर सके जैसा वह पहले टेस्ट की दूसरी पारी के दौरान हुआ था। वह गेंद लगते ही दर्द से चिल्ला उठे। इसके बाद फिजियो ने उनके कंधे के चारों ओर आइस पैक लगाया और उन्होंने फिर नेट में कोई प्रैक्टिस नहीं की। यह हल्की चोट हो सकती है, लेकिन यह देखना होगा कि चोट कितनी जल्दी ठीक होती है। 

मुकेश कुमार और आवेश खान में से किसी को मिल सकता है मौका 

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले दूसरे टेस्ट में अभी भी चार दिन का वक्त बचा हुआ है। अगर इतने दिन में वे ठीक होते हैं तो हो सकता है उन्हें प्लेइंग इलेवन में फिर से मौका मिल जाए। भारतीय टीम अपने चोटिल खिलाड़ियों से इस वक्त काफी परेशान है। मोहम्मद शमी पहले ही चो​ट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं। वहीं पहले मैच से पहले रवींद्र जडेजा की पीठ में भी ऐंठन थी, जिसकी व​जह से वे पहला टेस्ट नहीं खेल पाए थे। हालांकि मुकेश कुमार पहले से ही टीम में हैं और अभी हाल में आवेश खान को भी टेस्ट टीम में शामिल कर लिया गया है। लेकिन ये दोनों ही तेज गेंदबाज ज्यादा बल्लेबाजी नहीं कर पाते हैं। वहीं शार्दुल ठाकुर की ताकत ये है कि वे गेंदबाजी के साथ साथ जरूरत पड़ने पर बल्लेबाजी में भी हाथ दिखाने की क्षमता रखते हैं। देखना होगा कि दूसरे टेस्ट से पहले शार्दुल ठाकुर को लेकर क्या अपडेट आता है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

साल 2024 में टीम इंडिया को मिलेगा नया कप्तान, इस खिलाड़ी को दी जा सकती है कमान?

श्रीलंका क्रिकेट में बड़ा बदलाव, अब ये 2 खिलाड़ी संभालेंगे कमान, पूरी टीम का भी ऐलान

 

 

Latest Cricket News